Asianet News Hindi

MPPSC: मध्य प्रदेश स्टेट सर्विस के प्रीलिम्स परीक्षा की डेट घोषित, 25 जुलाई को होंगे एग्जाम

कुल 346 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें स्टेट सर्विस परीक्षा के लिए 235 सीटें और स्टेट फॉरेस्ट सर्विस के लिए 111 सीटें हैं। स्टेट सर्विस में जनरल कैटेगरी के लिए 61 सीटें हैं।

MPPSC Madhya Pradesh State Service Prelims exam date announced pwa
Author
Bhopal, First Published Jul 4, 2021, 4:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (MPPSC) की स्टेट सर्विस और स्टेट फॉरेस्ट सर्विस एग्जाम के लिए डेट घोषित कर दी गई है। एमपीपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार  परीक्षा 25 जुलाई 2021 को आयोजित की जाएगी। जो कैंडिडेट्स इस परीक्षा (MPPSC Prelims Exam Date 2021) के लिए अप्लाई किए हैं वो ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.nic.in पर जाकर एग्जाम का शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- कोरोना लहर में आई कमी, तो ट्रैक पर आएगा एजुकेशन सिस्टम, जल्द होंगी इंजीनियरिंग और मेडिकल समेत कई परीक्षाएं

इस वैकेंसी (MPPSC Prelims Exam Date 2021) के तहत मध्य प्रदेश में कुल 346 पदों पर भर्तियां होंगी।  परीक्षा के एडमिट कार्ड 12 जुलाई के बाद जारी कर दिए जाएंगे।  कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.nic.in पर जाकर 12 जुलाई के बाद अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

कुल 346 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें स्टेट सर्विस परीक्षा के लिए 235 सीटें और स्टेट फॉरेस्ट सर्विस के लिए 111 सीटें हैं। स्टेट सर्विस में जनरल कैटेगरी के लिए 61 सीटें है आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग यानी ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 23 सीटें, ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 75 सीटें, एससी वालों के लिए 27 सीटें और एसटी उम्मीदवारों की 49 सीट हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios