Asianet News Hindi

कोरोना लहर में आई कमी, तो ट्रैक पर आएगा एजुकेशन सिस्टम, जल्द होंगी इंजीनियरिंग और मेडिकल समेत कई परीक्षाएं

जेईई मेन 2021 के मई और जून सत्र की स्थगित परीक्षाएं जुलाई और अगस्त में आयोजित की जा सकती हैं। वहीं, नीट यूजी 2021 परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म भी अभी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नहीं किए गए हैं।
 

JEE Main NEET Exam 2021: exam date notice to be released soon check latest update here dva
Author
Delhi, First Published Jul 3, 2021, 2:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क : भारत में कोरोना महामारी के चलते पिछले लगभग डेढ़ सालों से एजुकेशन सिस्टम ठप पड़ा है। स्कूल कॉलेज में ऑनलाइन क्लासेस तो लगाई जा रही है, लेकिन सीबीएसई आईसीएसई के साथ ही कई बड़ी परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा कई सारे एंट्रेंस एग्जाम भी कैंसिल कर दिए गए हैं। लेकिन अब जैसे-जैसे कोरोनावायरस की लहर में कमी आ रही है इसे देखते हुए रद्द की गई इंजीनियरिंग और मेडिकल की परीक्षाओं को जल्द ही शुरू किया जा सकता है।

रिपोर्ट्स के अनुसार जेईई मेन 2021 की परीक्षाएं मई और जून में होने थी, लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया था। अब ये परीक्षाएं जुलाई और अगस्त में आयोजित की जा सकती हैं। इसके लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। बता दें कि JEE Main एग्‍जाम के लिए नोटिस ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा।

वहीं अगस्त की शुरुआत में 15 दिनों के अंदर NEET की परीक्षाएं आयोजित की जा सकती हैं। हालांकि, नीट यूजी 2021 की परीक्षाओं के लिए आवेदन फॉर्म अभी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नहीं किए गए हैं। परीक्षा अधिसूचना के मुताबिक नीट यूजी 2021 का आयोजन 1 अगस्त को होना था, लेकिन इसकी उम्मीद फिलाहल कम ही लग रही है। NEET 2021 एग्‍जाम का एप्लिकेशन फॉर्म नई लॉन्‍च हुई ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा। बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी कि NTA दोनों परीक्षाओं को आयोजित करेगी।

ये भी पढ़ें- पर्यावरण बचाने की मुहिम: बोतल की जगह अब पेपर बॉक्स में मिलेगा पानी, कॉर्पोरेट नौकरी छोड़ 2 युवाओं ने की पहल

CLAT 2021: कैंडिडेट्स अब खुद पसंद कर सकते हैं अपना एग्जाम सेंटर्स, ऐसे करें करेक्शन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios