Asianet News HindiAsianet News Hindi

covid-19: Osmania University की परीक्षाएं रद्द, हॉस्टल भी रहेंगे बंद

विश्वविद्यालय की परीक्षा 2022 अब एक अलग तिथि पर आयोजित की जाएगी। तेलंगाना में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,673 नए मामले सामने आए

osmania university exam postponed due to corona and omicron pwt
Author
Hyderabad, First Published Jan 10, 2022, 1:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण देश में एक बार फिर से पाबंदियों को दौर शुरू हो गया है। पाबंदियों का असर एजुकेशन फील्ड में भी पड़ा है। कई राज्यों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं। ओमिक्रॉन के मामलों में तेजी को देखते हुए उस्मानिया यूनिवर्सिटी (Osmania University ) ने 8 से 16 जनवरी, 2022 के बीच निर्धारित परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। इस संबंध में यूनिवर्सिटी की ओर से एक नोटिस भी जारी हुई है। जारी नोटिस के तहत यूनिवर्सिटी कैंपस में मौजूद हॉस्टल (Osmania University Hostels) को भी बंद करने का आदेश दिया गया है.

उस्मानिया यूनिवर्सिटी इन परीक्षाओं का संशोधित कार्यक्रम जारी करेगा। तेलंगाना सरकार ने 8 से 16 जनवरी, 2022 तक सभी शैक्षणिक संस्थानों के लिए छुट्टियों की घोषणा की है।  छात्र ऑफिशियल नोटिफिकेशन osmania.ac.in पर जाकर नोटिस चेक कर सकते हैं। उस्मानिया यूनिवर्सिटी ने परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए विभिन्न पाठ्यक्रमों और विषयों के लिए आयोजित की जा रही थी।

विश्वविद्यालय की परीक्षा 2022 अब एक अलग तिथि पर आयोजित की जाएगी। तेलंगाना में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,673 नए मामले सामने आए। तेलंगाना सरकार के बुलेटिन के अनुसार, नए मामले सामने आने के बाद कुल मामले बढ़कर 6,94,030 हो गए। पिछले 24 घंटे में राज्य में कोविड-19 से एक मरीज की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या 4,042 पर पहुंच गई. बुलेटिन में कहा गया कि अभी 13,522 मरीज उपचाराधीन हैं।

तेलंगाना में स्कूल बंद
तेलंगाना में स्कूल और शैक्षणिक संस्थान 8 जनवरी से 16 जनवरी तक बंद रहेंगे, मुख्यमंत्री कार्यालय ने यह जानकारी दी थी। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव द्वारा महामारी की स्थिति की समीक्षा के लिए बुलाई गई बैठक में लिया गया था। तेलंगाना में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- World Hindi Diwas: वसन से लेकर व्याधि तक गूगल करने पर भी नहीं मिलेंगे ऐसे 25 हिंदी शब्दों के मतलब, यहां जानें
 World Hindi Diwas: विश्व में चौथी सबसे अधिक बोले जाने वाली भाषा हिंदी अब देशज से ग्लोबल बनी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios