Asianet News Hindi

SBI Clerk Recruitment: अप्लाई करने की लास्ट डेट बढ़ी, 5327 पोस्ट के लिए 20 जून तक कर सकते हैं आवेदन

कैंडिडेट्स द्वारा एक से अधिक आवेदन जमा नहीं किया जाएगा। रजिस्ट्रेशन के लिए भुगतान किया गया आवेदन शुल्क / सूचना शुल्क वापस नहीं किया जाएगा।

sbi clerk recruitment-2021 deadline extended guidelines released PWA
Author
New Delhi, First Published May 16, 2021, 4:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने क्लर्क भर्ती-2021 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस की डेट को अब बढ़ा दिया है। अब कैंडिडेट्स 20 जून 2021 तक अप्लाई कर सकते हैं। पहले रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 17 मई थी। जिन कैंडिडेट्स ने अभी तक जूनियर एसोसिएट पोस्टों के लिए अप्लाई नहीं किया है वो अब कर सकते हैं। कैंडिडेट्स एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 27 अप्रैल का नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- SBI Clerk Recruitment 2021: 5327 पदों में निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई, जून में होगी परीक्षा

कौन कर सकता है अप्लाई?
अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री हो। स्नातक कोर्स के अंतिम वर्ष या सेमेस्टर के स्टूडेंट्स भी आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स को 16, अगस्त 2021 तक अपनी स्नातक डिग्री का प्रमाण-पत्र समिट करना होगा। मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में मान्य डिग्री रखने वाले उम्मीदवार SBI क्लर्क 2021 परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों की आयु 1 अप्रैल 2021 तक 20 से 28 साल के बीच होनी चाहिए।

अप्लाई करने के लिए आयु?
अप्लाई करने वाली की आयु 1 अप्रैल 2021 को 20 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अप्लाई करने वाले का जन्म 2 अप्रैल 1993 से पहले और 1 अप्रैल 2001 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में एससी/एसटी, ओबीसी, पीडब्ल्यूडी, एक्स-सर्विसमेन को नियमानुसार छूट दी गई है।

इसे भी पढ़ें- जनरल प्रमोशन: 10वीं क्लास में फेल माने जाएंगे ये स्टूडेंट, स्कूल नहीं बढ़ा सकते हैं 2 फीसदी से ज्यादा रिजल्ट

आवेदन करते समय इन बातों का रखें ध्यान 
कैंडिडेट्स द्वारा एक से अधिक आवेदन जमा नहीं किया जाएगा। रजिस्ट्रेशन के लिए भुगतान किया गया आवेदन शुल्क / सूचना शुल्क वापस नहीं किया जाएगा। ऑनलाइन अप्लाई करते समय आवेदन में हुई किसी गलती को कैंडिडेट्स सुधार नहीं पाएंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios