Asianet News HindiAsianet News Hindi

‘द वीक-हंसा रिसर्च’ का सर्वे: IIMC बना देश का सर्वश्रेष्ठ मीडिया शिक्षण संस्थान

संस्थान के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने बताया कि आईआईएमसी ने मीडिया शिक्षण, ट्रेनिंग और रिसर्च के फील्ड में एक अलग जगह बनाई है। 

The Week-Hansa Research survey: IIMC named best media education institute in the country
Author
New Delhi, First Published Aug 9, 2021, 3:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश की प्रतिष्ठित पत्रिका ‘द वीक’ और ‘हंसा रिसर्च’ के सर्वे में भारतीय जन संचार संस्थान (IIMC) नई दिल्ली को पत्रकारिता एवं जनसंचार के क्षेत्र में देश का सर्वश्रेष्ठ मीडिया शिक्षण संस्थान घोषित किया गया है। इससे पहले इंडिया टुडे के ‘बेस्ट कॉलेज सर्वे’ और आउटलुक की ‘आउटलुक-आइकेयर रैकिंग 2021’ में भी आईआईएमसी को मीडिया शिक्षा के क्षेत्र में देश का सर्वश्रेष्ठ कॉलेज घोषित किया गया था।

इसे भी पढ़ें- IIMC के महानिदेशक के कहा- न्यू इंडिया के लिए जरूरी है 'डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन'

संस्थान के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने बताया कि आईआईएमसी ने मीडिया शिक्षण, ट्रेनिंग और रिसर्च के फील्ड में एक अलग जगह बनाई है। हमने मीडिया क्षेत्र की जरुरतों के हिसाब से सिलेब्स को निरंतर अपडेट किया है। यही कारण है कि आईआईएमसी के पूर्व छात्र आज देश के ही नहीं, विदेशों के भी मीडिया, सूचना और संचार संगठनों में नेतृत्वकारी भूमिका में हैं।

इसे भी पढ़ें- 29 अगस्त को होगी IIMC की एडमिशन परीक्षा, 9 अगस्त तक कर सकते हैं अप्लाई 

प्रो. द्विवेदी ने कहा कि विद्यार्थियों की सफलता ही किसी संस्थान की सफलता है। हम अपने विद्यार्थियों को हर वह अवसर सुलभ करा रहे हैं, जो उनके सर्वांगीण विकास के लिए जरूरी हैं। हम चाहते हैं कि दुनिया के सफलतम लोगों से हमारे विद्यार्थी संवाद कर पाएं। हमारा उद्देश्य है कि आईआईएमसी कम्युनिकेशन की दुनिया के ग्लोबल लीडर्स पैदा करे। उन्होंने कहा कि आईआईएमसी के सभी श्रेष्ठ प्राध्यापकों, अधिकारियों और कर्मचारियों के अथक प्रयास से ही हम मीडिया शिक्षा के क्षेत्र में पहले स्थान पर हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios