Asianet News HindiAsianet News Hindi

UGC NET 2021: 20 नवंबर से शुरू हो रही हैं परीक्षाएं, एग्जाम सेंटर में पहुंचने से पहले कैंडिडेट्स पढ़े गाइडलाइन

कैंडिडेट्स से कोरोना के नियमों का पालन करना अनिवार्य है। एग्जाम देने वाले कैंडिडेट्स को मास्क पहनना अनिवार्य है। एजेंसी ने पहले केवल 20 से 24 नवंबर, 2021 तक परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों के लिए प्रवेश पत्र जारी किए थे। 

UGC NET 2021 exam check guidelines here on ugcnet nta nic pwt
Author
New Delhi, First Published Nov 19, 2021, 6:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. यूजीसी नेट 2021 ( UGC NET 2021) के एग्जाम 20 नवंबर से शुरू हो रहे हैं। यह परीक्षा 5 दिसंबर, 2021 तक आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा को लेकर गाइडलाइन जारी किया गया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर गाइडलाइन (Guidelines) जारी की है।  एग्जाम में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वह परीक्षा में शामिल होने से पहले NTA द्वारा जारी की गई गाइडलाइन को एक बार जरूर पढ़ें।

जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार, कैंडिडेट्स को परीक्षा के रिपोर्टिंग समय से कम से कम 30 मिनट पहले एग्जाम सेंटर पर पहुंचना होगा। परीक्षा दो पालियों में सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित किया जाएगा। शिफ्ट 1 का पेपर सभी छात्रों के लिए सामान्य होगा, जबकि शिफ्ट 2 का पेपर वैकल्पिक विषयों के लिए होगा। परीक्षा में, दो फोटो आईडी कार्ड के साथ प्रवेश पत्र ले जाना होगा।

कोरोना के नियमों का करना होगा पालन
कैंडिडेट्स से कोरोना के नियमों का पालन करना अनिवार्य है। एग्जाम देने वाले कैंडिडेट्स को मास्क पहनना अनिवार्य है। एजेंसी ने पहले केवल 20 से 24 नवंबर, 2021 तक परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों के लिए प्रवेश पत्र जारी किए थे। यूजीसी नेट 2021 के शेष दिनों के लिए प्रवेश पत्र एनटीए द्वारा जारी किए जाने बाकी हैं। 

ये हैं जरूरी निर्देश 

  • कैंडिडेट्स को परीक्षा के रिपोर्टिंग समय से कम से कम 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना होगा।
  • कैंडिडेट्स को ध्यान देना चाहिए कि यूजीसी नेट 2021 कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी।
  • परीक्षा में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी पकड़ में आने पर कैंडिडेट्स को परीक्षा से वंचित किया जा सकता है।

यूजीसी नेट हेल्पलाइन
यूजीसी नेट परीक्षा 2021 या एडमिट कार्ड के संबंध में किसी तरह की जानकारी के लिए एनटीए ने हेल्पलाइन नंबर और ईमेल आईडी जारी की है। अगर आपको यूजीसी नेट एग्जाम से संबंधित किसी स्पष्टीकरण की जरूरत हो, तो आप एनटीए हेल्प डेस्क से 011-40759000 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप ugcnet@nta.ac.in पर ईमेल भेजकर भी एनटीए हेल्प डेस्क से संपर्क कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- UGC NET: तीसरे और चौथे दिन के एग्जाम के लिए Admit Card जारी, जानें कैसे करें डाउनलोड

 

Government Job: इंडियन आर्मी में 200 पोस्ट के लिए निकली भर्ती, जानें कौन कर सकता है अप्लाई

UPTET 2021: जानें कैसा होगा एग्जाम पैटर्न, किन-किन सब्जेक्ट के देने होंगे पेपर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios