Asianet News HindiAsianet News Hindi

कैंडी चखकर कमाएं 62 लाख : ये है दुनिया की सबसे फन और आरामदायक जॉब, बच्चे भी कर सकते हैं अप्लाई !

अब तक आपने कई अजीबो-गरीब नौकरियों के बारें में सुना या पढ़ा होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जॉब के बारें में बताने जा रहे हैं, जिसमें मौज ही मौज है। इस जॉब में एम्प्लाई को सिर्फ कैंडी चखनी होती है। इसके लिए उन्हें 60 लाख से ज्यादा की सैलरी दी जाती है।

Weird Job taste candies get more than 60 lakh salary in Candy Funhouse stb
Author
First Published Oct 2, 2022, 3:19 PM IST

करियर डेस्क : आजकल नौकरियों की तलाश में लोग इधर-उधर भटक रहे हैं। कई के पास शानदार जॉब है तो कई लगातार कोशिश में हैं कि उन्हें अच्छी सैलरी और कंफर्टेबल जॉब मिल जाए। लेकिन आरामदायक नौकरी मिलती कहां है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया की सबसे आरामदायक नौकरी, जिसमें सिर्फ कैंडी चखना है। आश्चर्य में पड़ गए न..हैरान होने वाली बात नहीं है। ऐसी नौकरी सबकी किस्मत में नहीं होती। यह एक ऐसी जॉब है, जिसकी चर्चा खूब है। दरअसल कनाडा (Canada) की एक कंपनी ने बैठे-बैठे ही लाखों कमाने का मौका दिया है। इस जॉब में आपको करना कुछ नहीं बस घर पर बैठकर कैंडी चखना (Candy taster Job) है। इसके लिए हर साल आपको 78,000 अमेरिकी डॉलर का पैकेज मिलेगा। यानी अगर भारत में देखें तो यह करीब 62 लाख रुपए होंगे। इस नौकरी को लेकर हर उम्र के लोगों में क्रेज है। हालांकि बैड न्‍यूज यह है कि भारत के लोग इसमें आवेदन नहीं कर सकते। यह जॉब सिर्फ नॉर्थ अमेरिका के लोगों के लिए है।

कैंडियोलॉजिस्‍ट की जॉब
ऑनलाइन कनाडाई कैंडी शॉप कैंडी फनहाउस (Candy Funhouse) ने कुछ दिन पहले ही यह वैकेंसी निकाली थी। इस कंपनी की कैंडी दुनियाभर में बिकती है। कंपनी ने चीफ कैंडी ऑफिसर के लिए आवेदन मंगाए थे। ये टेस्ट की गुणवत्ता को परखने के लिए रखे जाते। फनहाउस और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी की स्‍पोक्‍सपर्सन वनेसा जनाकी जेविस्‍की-रेबेला ने इसकी जानकारी दी थी कि पिछले साल कंपनी को कैंडियोलॉजिस्‍ट के लिए कई लोगों की जरूरत थी। ये टेस्ट टेस्ट होते हैं।

बड़ा आराम का है काम
तब रोबेला ने मीडिया से बताया था कि कंपनी के चीफ कैंडी ऑफिसर कैंडियोलॉजिस्‍ट को गाइड कर नए प्रोडक्‍टों को मंजूरी देंगे। अगर जरूरत पड़ी मीटिंग्स भी इनवाइट कर सकते हैं। ये चीफ टेस्टर के तौर पर काम करेंगे।

आवेदन की योग्यता
ऐसा कोई भी शख्स जो पांच साल से लेकर इससे ज्यादा की उम्र तक के बच्चे इस जॉब के लिए आवेदन कर सकते हैं। बच्चों में इस जॉब को लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिला। रिपोर्ट्स के मुताबिक कई पैरेंट्स ने तो अपने बच्चों का प्रोफाइल तक लिंक्ड इन पर बना डाला था। यह जॉब घर-बैठे-बैठे ही करनी थी। इसमें 3,500 से ज्‍यादा कैंडी चखनी थी। जिस दिन यह वैकेंसी निकाली गई थी। दो हफ्ते में ही एक लाख से ज्यादा आवेदन मिल गए थए। फाइनल तौर पर चुने गए कैंडिडेट को ट्रेनिंग दी जाती है। 

इसे भी पढ़ें
ये है सूट-बूट पहनकर 'बाबूजी' बनने की नौकरी, लाखों में मिलती है सैलरी, टाइम की नहीं कोई पाबंदी

बर्गर खाएं, पैसे कमाएं : ऐसी जगह जहां खाने की मिलती है नौकरी, सैलरी इतनी कि बन जाएंगे मालामाल !


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios