Asianet News HindiAsianet News Hindi

ये है सूट-बूट पहनकर 'बाबूजी' बनने की नौकरी, लाखों में मिलती है सैलरी, टाइम की नहीं कोई पाबंदी

चलिए आज हम आपको ऐसी नौकरी के बारें में बताने जा रहे हैं, जिसको जानने के बाद आप भी सोचने लगेंगे, काश ऐसी जॉब मेरी भी होती। एक ऐसी नौकरी जिसमें कोई काम नहीं करना है। बस आराम करने के ही पैसे कमाने को मिलते हैं।

Weird Jobs ajeebo garib naukari suit boot wear jobs in china stb
Author
First Published Sep 26, 2022, 5:30 PM IST

करियर डेस्क : जॉब (Job) को लेकर हर किसी की अपनी-अपनी ख्वाहिश होती है। कोई सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) चाहता है तो कोई प्राइवेट जॉब में ही खुश है। किसी को अच्छे खासे पैकेज में इंट्रेस्ट होता है। कुछ लोग चाहते हैं कि उन्हें मौज-मस्ती और सुकून वाली जॉब मिल जाए तो मजा ही आ जाए। सुनने में भले ही अच्छा लग रहा हो लेकिन आज के जमाने में ऐसी नौकरी कहां मिलती है? आज हम आपको एक ऐसी नौकरी के बारें में बताने जा रहे हैं, जिसे सुनने के बाद आप आश्चर्य में पड़ जाएंगे और सोचेंगे कि काश मेरे पास भी ऐसी ज़ॉब हो। जी हां इस जॉब में मौज-मस्ती भी है, काम भी नहीं करना है और सैलरी भी लाखों में। हालांकि ये नौकरी भारत में नहीं मिलती, इसके लिए आपको विदेश जाना पड़ेगा। आइए जानते हैं ऐसी ही अजीबो-गरीब नौकरी (Weird Jobs) के बारें में...

सूट-बूट बनकर आइए, सैलरी ले जाइए
आपने कई बार लोगों को सूट-बूट में देखा होगा तो एक बार जरूर सोचा होगा कि जरूर किसी बड़े पद का अधिकारी है। अगर आप चीन जाते हैं तो वहां यह गलतफहमी भी हो सकती है। क्योंकि वहां का माजरा तो दूसरा ही है। दरअसल, चीन में कई कंपनिया ऐसी हैं, जहां सिर्फ सूट-बूट पहनकर दिखाने के लिए ही सैलरी दी जाती है। इसके लिए बकायदा नौकरी का विज्ञापन निकलता है। कई दूसरे देश के लोगों को भी चीन अपने यहां इस नौकरी के लिए ऑफर करता है। इस नौकरी पर 'फेक एक्जिक्यूटिव' ऑफिसर की नियुक्ति होती है। 

न कोई काम, आराम ही आराम
इस नौकरी में करना बस इतना होता है कि आपको सूट-बूट पहनकर कंपनी जाना है. कंपनी के बिजनेस मीटिंग में शामिलि होना है और मीटिंग्स चलने तक वहां बैठना होता है. हर दिन के इस काम के लिए लाखों का पैकेज दिया जाता है। ऐसा करने के पीछे मकसद यह होता है कि कंपनी चाहती है कि मीटिंग्स में उसकी कंपनी का इंप्रेशन अच्छा पड़े और मैसेज जाए कि दूसरे देशों में इस कंपनी का बिजनेस फैला हुआ है। अब अगर आप अच्छे कपड़े पहनने के शौकिन है और अच्छी सैलरी पाना चाहते हैं तो ये जॉब कर सकते हैं। इसके लिए विज्ञापन के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें
बर्गर खाएं, पैसे कमाएं : ऐसी जगह जहां खाने की मिलती है नौकरी, सैलरी इतनी कि बन जाएंगे मालामाल !

सोने की लत बना देगी मालामाल : हर महीने दो लाख से ज्यादा सैलरी, दुनिया में ऐसे भी जॉब

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios