Asianet News HindiAsianet News Hindi

सोने की लत बना देगी मालामाल : हर महीने दो लाख से ज्यादा सैलरी, दुनिया में ऐसे भी जॉब

ऑफिस जाकर काम करने का मन नहीं करता। लगता है काश कोई ऐसी जॉब मिल जाए, जिससे घर पर आराम करने के पैसे मिल जाते। तो आपके इस ख्वाब को पूरा कर रही है एक लग्जरी कंपनी। जहां दिन भर सोने और टीवी देखने के पैसे दिए जाते हैं। 
 

Weird Jobs strangest jobs in the world Get paid for sleeping know all about stb
Author
First Published Sep 23, 2022, 2:46 PM IST

करियर डेस्क :  कौन कहता है कि जॉब करना कोई आराम का काम नहीं। शायद ऐसे लोग आराम फरमाने वाली नौकरी के बारें में जानते ही नहीं। चौंकिए मत, हम आपको बताने जा रहे हैं ऐशो-आराम की ऐसी नौकरी (Weird Jobs), जिसने जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे। दुनिया में एक ऐसी जगह हैं, जहां सोने के भी पैसे मिलते हैं। यह एक प्रॉपर जॉब होती है। जिसका पैकेज लाखों में होता है। करना बस इतना होता है कि आपको आकर 7 से 8 घंटे सोना पड़ता है। नींद पूरी होने के बाद आप घर चले जाइए। महीना पूरा होते ही सैलरी आपके अकाउंट में क्रेडिट..हैरान हो रहे हैं, विश्वास नहीं हो रहा तो खुद ही पढ़ लीजिए इस जॉब की पूरी डिटेल..

सोते-सोते हो जाएंगे अमीर
ब्रिटेन में गद्दा बनाने वाली एक कंपनी है। जिसका नाम है 'काफ्टेड बेड्स'..यह कंपनी उन लोगों को ज़ॉब प्रोवाइड कर रही है, जिन्हें आराम करना पसंद है। यहां आपको आकर सिर्फ सोना है। सिर्फ सोने के ही आपको इतने पैसे मिलेंगे कि आप अमीर हो जाएंगे। कंपनी ने कुछ समय पहले ऐसे लोगों के लिए वैकेंसी निकाली थी, जिन्हें बेड पर आराम करना अच्छा लगता है। इसकी शर्त ये थी कि आपको 7-8 घंटे तक बेड पर सोते हुए टीवी देखना है। 

ऑफिस जाने की झंझट नहीं
एक तो आराम वाली नौकरी, ऊपर से ऑफिस जाने की झंझट भी नहीं। कंपनी अपने मैट्रेस का टेस्ट करने के लिए आपके घर पर बेड और गद्दे की व्यवस्था करेगी और आपको घर पर ही आराम करते-करते टीवी देखना है। इसका एक विज्ञापन भी निकाला गया था। कंपनी समझना चाहती थी कि वीकली उनके गद्दे पर कितना आराम मिलता है। कंपनी की शर्त के मुताबिक हर दिन 7 से 8 घंटे और हफ्ते में करीब 37.5 घंटे गद्दे पर ही बिताने होंगे। कंपनी ने इसको लेकर दो शर्त भी रखी है। पहली वीकली मैट्रेस का रिव्यू करना है और दूसरा जॉब उसे ही दी जाएगी, जो ब्रिटेन का निवासी होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी जानकारी मीडिया को खुद कंपनी के मार्केटिंग मैनेजर ने दी थी।

हर महीने 2 लाख से ज्यादा सैलरी
अगर आप सोच रहे हैं कि इस काम के लिए आपको छोटा-मोटा अमाउंट मिलेगा तो आप गलत हैं। क्योंकि इस जॉब के लिए कंपनी सालाना 24,000 पाउंड्स यानी 25 लाख का पैकेज ऑफर कर रही है। इसका मतलब हर महीने दो लाख से ज्यादा सैलरी। कोविड के समय में पहली बार यह जॉब निकाली गई थी, इसलिए इसके लिए बड़ी संख्या में आवेदन भी आए थे। कंपनी का उद्देश्य अपने मैट्रेस को आरामदायक बनाना है।

इसे भी पढ़ें
यहां भीख मांगने की निकलती है वैकेंसी: सैलरी इतनी कि हर महीने खरीद लें मर्सिडीज या ऑडी कार !

ऐसी जॉब करना चाहेंगे आप: शादी में बनना है मेहमान, दिनभर करना है आराम, किराए पर बॉयफ्रेंड की भी सैलरी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios