सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर भड़के पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ, बोले- यह सरकार की नालायकी है

| Dec 04 2022, 05:57 PM IST

सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर भड़के पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ, बोले- यह सरकार की नालायकी है

सार

इसी साल 29 मई को जब पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला अपने दोस्त और कजिन के साथ मनसा, पंजाबा के जवाहर के पास एक गांव की ओर अपनी जीप से जा रहे थे, तब 6 लोगों ने उनकी गाड़ी रोककर गोलियों से भूनकर उनकी हत्या कर दी थी।

एंटरटेनमेंट डेस्क. पंजाबी फिल्मों के सिंगर और अभिनेता दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) का कहना है कि उन्हें पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose wala) की हत्या के बारे में बात करते हुए भी तकलीफ होती है। उनके मुताबिक़, वे यह सोचकर भी सिहर जाते हैं कि सिंगर के परिवार वालों ने उनकी हत्या के दुख को कैसे सहा होगा। इतना ही नहीं, दोसांझ का मानना है कि सिद्धू मूसेवाला गंदी राजनीति की भेंट चढ़े हैं। दरअसल, दिलजीत दोसांझ एक एंटरटेनमेंट न्यूज प्लेटफॉर्म पर बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला, अभिनेता और सामाजिक कार्यकर्ता दीप सिद्धू (जिनकी कार एक्सीडेंट में मौत हुई थी) और कबड्डी प्लेयर संदीप सिंह संधू (जिनकी इसी साल मार्च में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी) के बारे में खुलकर बात की, जिनकी अलग-अलग घटनाओं में इसी साल मौत हुई है।

ये पॉलिटिक्स है, जो बहुत गंदी है: दोसांझ

Subscribe to get breaking news alerts

दिलजीत ने फिल्म कैम्पेनियन से बातचीत में कहा, "तीनों बड़े नाम थे। उन्होंने अपने करियर में कड़ी मेहनत की।" इसके आगे उन्होंने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "मुझे नहीं लगता कि कोई कलाकार किसी के साथ बुरा कर सकता है। फिर कोई किसी को क्यों मारेगा? यह उनके पैरेंट्स के लिए वाकई दुखद है। इसके बारे में बात करना भी तकलीफदेह लगता है। ज़रा सोचिए, जिसका इकलौता बच्चा चला गया हो, उसके पैरेंट्स पर क्या बीतेगी। सिर्फ वे ही अपना दर्द समझते होंगे। उनके साथ जो हुआ, वह बड़ा है। यह 100 परसेंट सरकार की नालायकी है। ये पॉलिटिक्स है, जो बहुत गंदी है।"

लंबे समय से होती आ रही कलाकारों की हत्या

दिलजीत ने इस दौरान यह भी कहा कि अब सिर्फ प्रार्थना की जा सकती है कि उनके परिवार को न्याय मिले और इस तरह की ट्रेजिडी दोबारा सामने ना आए। उन्होंने कहा कि दुनियाभर में कलाकारों की हत्या लंबे समय से होती आ रही है, लेकिन यह समझ नहीं आता कि किसी को मारने की आजादी कोई कैसे पा सकता है? वे कहते हैं, "हम इस दुनिया में इसलिए नहीं आए हैं कि हमें मार दिया जाए।लेकिन यह लंबे समय से हो रहा है। पहले भी कलाकारों की हत्या हुई है। अमर सिंह चमकीला को मार डाला, दिलशाद अख्तर को मार दिया, वीरेंद्र, जो कि एक फिल्म आर्टिस्ट थे, उन्हें मार दिया गया। किसी की हत्या भयावह है। आप किसी की जिंदगी को ख़त्म नहीं कर सकते। जब मैंने करियर की शुरुआत की तो कुछ समस्याएं थीं। लोग सोचते होंगे कि कोई कैसे किसी की हत्या में सफल हो रहा है, लेकिन यह सरकार की गलती है। भगवान से उम्मीद करता हूं कि वे दिवंगतों के परिवारों को शक्ति दें, जो मजबूती के साथ इंसाफ की लड़ाई लड़ रहे हैं।

और पढ़ें...

तलाक के बाद की जिंदगी पर बात करते रो पड़ीं मलाइका अरोड़ा, बोलीं- मैंने जो फैसला लिया...

बॉक्स ऑफिस पर फिर बजा साउथ की फिल्म का डंका, इस फिल्म ने 2 दिन में कमा लिए इतने करोड़ रुपए

'Taarak Mehta...' की रीटा रिपोर्टर को बोल्ड अवतार के लिए मिली नसीहत, भड़की एक्ट्रेस ने दिया करारा जवाब

आमिर खान को क्यों कर दिया गया था 'मिस्टर इंडिया' से रिजेक्ट, 35 साल बाद छलका सुपरस्टार का दर्द

 

 
Read more Articles on