Asianet News HindiAsianet News Hindi

72 साल के मिथुन चक्रवर्ती ने बताया क्या-क्या झेला एक्टिंग करियर में, बोले- नहीं चाहते बने बायोपिक

गुजरे जमाने के सुपरस्टार मिखुन चक्रवर्ती ने हाल ही में अपने स्ट्रगल के दिनों को लेकर बात की। उन्होंने कहा- मुझे कई बार मेरे रंग की वजह से अपमानित किया गया और कई बार मुझे खाली पेट सोना पड़ा। उन्होंने यह भी कहा कि वे नहीं चाहते उनकी जिंदगी पर फिल्म बने। 

mithun chakraborty says he has always been disrespected for skin colour dont want his biopic KPJ
Author
First Published Nov 14, 2022, 10:15 AM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. दिग्गज एक्टर मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) हाल ही में टीवी के सिंगिंग रियलिटी शो सारेगामा में बतौर गेस्ट बनकर पहुंचे थे। इस दौरान 72 साल के मिथुन ने अपने एक्टिंग करियर को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए। इतना ही नहीं उन्होंने यह तक कहा कि वे नहीं चाहते कि उनकी बायोपिक बने। उन्होंने कहा- मैंने अपनी लाइफ में बहुत कुछ सहा है और बहुत कुछ किया है, मैं नहीं चाहता कि ऐसा किसी और के साथ हो या उसे इतना सब सहना पड़े। शो में उन्होंने कहा- मैं कभी नहीं चाहता कि कोई भी मेरी जैसी लाइफ से गुजरे, हर कोई स्ट्रगल करता है और कठिन समय से गुजरता है लेकिन मुझे हमेशा मेरे स्किन कलर की वजह से अपमानित करने की कोशिश की गई है। इसी वजह से कई सालों तक मुझे अपमान सहना पड़ा, मैंने ऐसे दिन देखे हैं जब मुझे खाली पेट सोना पड़ता था। और इस दौरान में रोया बी करता था।


मैं बहुत दिनों तक फुटपाथ पर सोया
शो में मिथुन चक्रवर्ती ने अपने स्ट्रगल के दिनों को याद कर कहा- रियल में ऐसे दिन थे जब मुझे सोचना पड़ता था कि मेरा अगला भोजन क्या होगा और मैं कहां सोने जाऊंगा। मैं भी बहुत दिनों से फुटपाथ पर सोया हूं। यहीं वजह है कि मैं नहीं चाहता कि मेरी बायोपिक बने। मेरी कहानी कभी किसी को प्रेरित नहीं करेगी, यह उन्हें मानसिक रूप से तोड़ देगी और लोगों को उनके सपनों को हासिल करने से हतोत्साहित करेगी। मैं नहीं चाहता कि ऐसा हो। मैंने इस इंडस्ट्री में खुद को साबित करने के लिए काफी संघर्ष किया है। मैं महान नहीं हूं क्योंकि मैंने हिट फिल्में दी हैं, मैं वो शख्स हूं जिसने अपने जीवन के सभी दर्द और संघर्षों को पार कर लिया।


पहली ही फिल्म के लिए मिला था नेशनल अवॉर्ड
मिथुन चक्रवर्ती ने 1976 में फिल्म मृगया से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की थी और उन्हें पहली ही फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला था। उन्होंने 80 और 90 के दशक में डिस्को डांसर, वारदत, बॉक्सर और अग्निपथ जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया। वे इस साल रिलीज हुई सुपरहिट फिल्म द कश्मीर फाइल्स में नजर आए थे। वैसे, आपको बता दें कि मिथुन अब कम ही फिल्मों में नजर आते हैं।

 

ये भी पढ़ें
बचपन में ऐसे दिखते थे सलमान-शाहरुख, FLOP अक्षय कुमार को तो पहचान पाना भी मुश्किल, 10 PHOTOS

4 FLOP के बाद अक्षय कुमार अब नहीं लेना चाहते रिस्क, दोबारा खेला माइंड गेम, अब ये होगा नेक्स्ट स्टेप

BOX OFFICE पर दम नहीं दिखा पाए 6 स्टार किड्स, FLOP का टैग मिला तो मारा यूटर्न, अब कमा रहे करोड़ों

33 दिन बाद BOX OFFICE हिलाने आ रही 1900 Cr की ये फिल्म, जानें इसकी कहानी के पीछे छुपा गहरा राज

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios