Asianet News HindiAsianet News Hindi

हार्दिक पांड्या के लिए खत्म नहीं हो रहा बुरा वक्त, साउथ अफ्रीका दौरे से भी बाहर होना लगभग तय

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर किए गए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के आने वाला वक्त और भी मुश्किल हो सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि उन्हें साउथ अफ्रीकी से भी बाहर रखा जा सकता है। 

All Rounder Hardik Pandya may be dropped for South Africa tour-mjs
Author
New Delhi, First Published Nov 23, 2021, 10:30 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के लिए परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुई तीन टी20 मैचों की सीरीज में उन्हें नहीं चुना गया था। अब टीम इंडिया (Team India) के आगामी साउथ अफ्रीकी दौरे के लिए भी उनका टीम से बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है। हार्दिक लंबे समय से फॉर्म से जूझ रहे हैं, न तो वे बल्ले से प्रदर्शन कर पा रहे हैं और न ही गेंदबाजी में अपना असर छोड़ पा रहे हैं। अब साउथ अफ्रीकी दौरे पर नहीं चुना जाना उनके करियर के ग्रहण साबित हो सकता है। 

बीसीसीआई हार्दिक को लेकर सख्त: 

हार्दिक का हालिया फॉर्म और फिटनेस उनके करियर में रोड़े पैदा कर सकती है। बीसीसीआई (BCCI) हार्दिक को लेकर सख्त रुख अपना चुका है। यही वजह है कि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ न तो टी20 सीरीज के लिए चुना गया और न ही टेस्ट सीरीज के लिए। अब साउथ अफ्रीकी दौरे के लिए भी उनका पत्ता कटना लगभग तय माना जा रहा है। चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली भारत की सीनियर क्रिकेट चयन समिति चाहती है कि हार्दिक चयन के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) को रिपोर्ट करने के साथ-साथ फिटनेस साबित करें। 
बोर्ड भी इस बार हार्दिक पर कोई दरियादिली दिखाने की इच्छा में नहीं है। 

बोर्ड ने साफ कहा है कि चोट ठीक होने तक उन्हें आराम करना होगा, ताकि वह जल्द एनसीए का दौरा कर अपनी फिटनेस साबित करें, जिसके आधार पर उनके साउथ अफ्रीकी दौरे में शामिल होने पर फैसला करेंगे। इस समय वह टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए फिटनेस स्तर पर खरे नहीं उतरते। उन्हें अपनी चोट से उभरने के लिए समय चाहिए और हम चीजों को जल्दी नहीं करना चाहते जैसे वर्ल्ड कप से पहले हुआ था। अगर वह ठीक हो जाते हैं तो उन्हें एकदिवसीय और टी20 सीरीज के लिए चुने जाने के बारे में सोचा जाएगा। 

वर्ल्ड कप में बेहद खराब रहा था हार्दिक का प्रदर्शन: 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। इसके बाद उन्हें टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया है। चयनकर्ताओं ने उन्हें स्पष्ट निर्देश दे दिया है कि वे घरेलू क्रिकेट में फॉर्म और फिटनेस साबित करने के बाद ही राष्ट्रीय टीम में जगह बना पाएंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए भी उन्हें टीम में नहीं चुना गया है। हार्दिक ने वर्ल्ड कप के 5 मैचों में केवल 69 रन ही बना पाए थे। इससे पूर्व आईपीएल में भी उन्होंने अपने प्रदर्शन से काफी निराश किया था।  

वर्ल्ड कप के बाद विवाद में पड़े हार्दिक: 

पांड्या खराब फॉर्म के कारण तो पहले ही आलोचकों के निशाने पर चल रहे हैं हाल ही में वे एक नए विवाद में फंस गए। कस्टम विभाग ने हाल ही में हार्दिक पांड्या की 2 लक्जरी घड़ियों को जब्‍त कर लिया था। मीडिया रिपोर्ट्स में इन घड़ियों की कीमत 5 करोड़ रुपए बताई जा रही थी। हार्दिक यूएई (UAE) में संपन्न हुए टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में भाग लेकर टीम के साथ भारत लौटे थे। तब एयरपोर्ट पर ही कस्टम विभाग (Custom Department) की टीम ने उन्हें रोककर उनकी इन लक्जरी घड़ियों को जब्त कर लिया। कस्टम अधिकारियों द्वारा काफी पूछने पर भी हार्दिक इन घड़ियों के बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं दे पाए और न ही इनके पास इन घड़ियों के कोई बिल नहीं थे।

यह भी पढ़ें: 

लक्जरी घड़ी मामले में Hardik Pandya की सफाई, कहा- मेरे खिलाफ फैलाई जा रही बातें गलत और झूठी हैं

T20 World Cup 2021: टीम पर 'बोझ' बनते जा रहे हैं पांड्या, आंकड़ों से समझिए क्यूं जल्द कट सकता है पत्ता

WI vs SL Test: डेब्यू मैच में युवा खिलाड़ी के मुंह पर लगा बल्लेबाज का दनदनाता शॉट, अस्पताल में हुआ भर्ती

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios