Asianet News Hindi

गाबा के इन गबरुओं को मिली इंग्लैंड टेस्ट में एंट्री, विराट-हार्दिक और इंशात की होगी वापसी

भारत- इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 5 फरवरी से होगा। पहला और दूसरा टेस्ट के लिए इंडियन टीम का ऐलान कर दिया गया है। विराट समेत कई खिलाड़ियों की टीम में वापसी की है, तो वहीं कई खिलाड़ियों को इस टेस्ट से आराम दिया गया है।

BCCI announces Indian squad for first two Tests vs England, Hardik-Virat-Ishant return dva
Author
Mumbai, First Published Jan 20, 2021, 2:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ मैच खेलने को तैयार है। दोनों के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 5 फरवरी से होगा। पहला और दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जाएगा, जिसके लिए इंडियन टीम का ऐलान कर दिया गया है। मंगलवार को हुई बीसीसीआई की बैठक में इसका निर्णय लिया गया। पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली समिति में विराट समेत कई खिलाड़ियों की टीम में वापसी की है, तो वहीं कई खिलाड़ियों को इस टेस्ट से आराम दिया गया है।

गाबा के इन गबरुओं को मिली टीम मे जगह
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर अपनी जीत का लोहा मनवाने वाले 6 खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे पर भी जगह मिली है। जिसमें शुभमन गिल, ऋषभ पंत, चेतेश्वर पुजारा, शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर और मोहम्मद सिराज शामिल है। इनमें से कुछ खिलाड़ियों ने अपने डेब्यू मैच में ही रिकॉर्ड तोड़ पारी खेली थी। ऐसी ही उम्मीद आने वाली सीरीज में भी की जा रही है।

नटराजन के जगह चुने गए अक्षर पटेल
तमिलनाडु के तेज गेंदबाज टी नटराजन को सिलेक्शन पैनल ने टीम में जगह नहीं दी है। उनकी जगह बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया है। समिति का मानना है कि वह भारतीय पिचों पर इंग्लैंड का मुकाबला करने के लिए अधिक प्रभावी होंगे।

पहले 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल।

नेट गेंदबाज
अंकित राजपूत, अवेश खान, संदीप वारियर, कृष्णप्पा गौथम, सौरभ कुमार।

स्टैंडबाई खिलाड़ी
के एस भारत, अभिमन्यु ईश्वरन, शाहबाज़ नदीम, राहुल चाहर, प्रियांक पांचाल

5 फरवरी से हेगा टेस्ट सीरीज का आगाज
भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 5 फरवरी से होगा। लंबे समय के बाद भारत में कोई इंटरनेशल मैच खेला जाएगा। 5 और 13 फरवरी के मैचों के लिए चेन्नई का स्टेडियम चुना गया है। इसके बाद अहमदाबाद के नए मोटेरा स्टेडियम में 24 फरवरी से डे-नाइट टेस्ट होगा और 4 मार्च को आखिरी टेस्ट खेला जाएगा। इसके बाद 12 मार्च से 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा और 23 मार्च से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios