Asianet News HindiAsianet News Hindi

एक और Independence Day; क्रिकेटरों को लेकर ऐसा क्यों बोले थरूर, जानिए उनके पोस्ट की वजह

कांग्रेस से लोकसभा सांसद शशि थरूर (shashi tharoor) ने इंडियन प्लेस की तारीफ में फेसबुक पर पोस्ट शेयर किया और लिखा- 1 दिन देर से अतिरिक्त स्वतंत्रता दिवस समारोह। 
 

England Vs India: congress leader and MP Shashi Tharoor praises Indian players after historic win at lord's
Author
Delhi, First Published Aug 17, 2021, 2:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड (England Vs India) के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज की और लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर इतिहास रचा। भारत की शानदार जीत के बाद हर जगह उनकी तारीफ की जा रही है। अब कांग्रेस से लोकसभा सांसद शशि थरूर ने भी इंडियन प्लेयर्स की तारीफ की और फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर कर उन्होंने मोहम्मद सिराज, शमी, जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल को जीत का श्रेय दिया।

मंगलवार को किए गए इस पोस्ट में शशि थरूर ने लिखा- एक दिन देर से एक अतिरिक्त स्वतंत्रता दिवस समारोह, क्योंकि भारत ने लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ मोर्चा संभाला! मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाजी, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की बल्लेबाजी और निश्चित रूप से मैन ऑफ द मैच केएल राहुल से विशेष रूप से खुश हूं। यह टीम भावना है! आप पर गर्व है टीम इंडिया! #INDvENG

बता दें कि लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन भारत ने 151 रनों से रोमंचक जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। दोनों देशों के बीच 5 टेस्ट मैच खेले जाने हैं। पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ वहीं, दूसरे में भारत में ऐतिहासिक जीत दर्ज की। बता दें कि इससे पहले भारत ने इतने बड़े अंतर से कभी भी इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज नहीं की थी। मैच के पहले दिन सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 129 रनों की शानदार पारी खेली थी, जिसके चलते उन्हें मैन ऑफ द मैच दिया गया है।

भारत की दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा और अंजिक्य रहाणे के अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना पाया। रहाणे ने जहां टीम के लिए 61 रन बनाए, तो चेतेश्वर पुजारा 45 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन इस खेल में सबसे बड़ा कमाल गेंदबज मोहम्मद शमी ने किया। उन्होंने बुमराह के साथ मिलकर 90 रनों की शानदार पारी और 56 रनों का नाबाद निजी स्कोर भी बनाया। जिसके चलते भारत को जीत दर्ज करने में आसानी हुई। इससे पहले शमी ने 3 विकेट भी अपने नाम किए थे। उनकी इस शानदार परफॉर्मेंस के बाद हर जगह तारीफ की जा रही है। 

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी GF से लेकर खुद को दर्दनाक थेरेपी देने तक, इन 6 वजह से सुर्खियों में रहे लॉर्ड्स के हीरो Md. Shami

इंग्लैंड में ऐतिहासिक जीत के बाद इमोशनल हुए भारतीय खिलाड़ी, कैप्टन Virat Kohli को याद आए पूर्व कप्तान MS Dhoni

T20 World Cup में इस दिन आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान, ICC ने जारी किया पूरा शेड्यूल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios