Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ 2nd T20 : इस खास क्लब में शामिल हुई टीम इंडिया, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की बराबरी की

इंडियन क्रिकेट टीम अब टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका देने के मामले में दूसरे स्थान पर आ गई है। भारतीय टीम दूसरे स्थान पर संयुक्त रूप से पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के साथ काबिज हो गई है। इस मामले में शीर्ष पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम है, जिसने अब तक सर्वाधिक खिलाड़ियों को टी-20 डेब्यू का मौका दिया है। 

IND vs NZ 2nd T20, ranchi, cricket news, india equals record of pakistan and south africa for most debut in t20 stb
Author
Ranchi, First Published Nov 19, 2021, 9:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रांची : भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच रांची (Ranchi) में खेला जा रहा है। JSCA स्टेडियम में न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 153 रन बनाए जिससे भारत को जीत के लिए 154 रन का लक्ष्य मिला। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीता और न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। इस मैच में जब टीम इंडिया खेलने उतरी तो वो एक रिकॉर्ड बना चुकी थी। भारत ने जहां पिछले मुकाबले में वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका दिया। वहीं इस मैच में हर्षल पटेल (Harshal Patel) को डेब्यू कराया गया। इसी के साथ एक खास रिकॉर्ड की बराबरी हो गई है।

क्या है ये खास रिकॉर्ड
इंडियन क्रिकेट टीम अब टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका देने के मामले में दूसरे स्थान पर आ गई है। भारतीय टीम दूसरे स्थान पर संयुक्त रूप से पाकिस्तान (pakistan) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के साथ काबिज हो गई है। इस मामले में शीर्ष पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम है, जिसने अब तक सर्वाधिक खिलाड़ियों को टी-20 डेब्यू का मौका दिया है। ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने 98 खिलाड़ियों को डेब्यू कराया है तो वहीं पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और इंडिया ने 94-94 खिलाड़ियों को मौका दिया है।

टीम इंडिया ने 2 मैच में 2 डेब्यू कराया
भारतीय टीम मौजूदा टी20 सीरीज के साथ एक नए युग में प्रवेश किया है। जहां टी-20 टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा (rohit sharma) हैं और टीम के नए कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) हैं। कोच द्रविड़ हमेशा से युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए आगे आते रहे हैं, ऐसे में आगे भी कई खिलाड़ी को देश से पहली बार खेलने का मौका मिल सकता है। न्यूजीलैंड (new zealand) के खिलाफ पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया की तरफ से IPL 2021 में धूम मचाने वाले वेंकटेश अय्यर को डेब्यू का मौका मिला था तो वहीं दूसरे टी-20 मैच में IPL-2021 में पर्पल कैप विनर हर्षल पटेल को डेब्यू कराया  है। 

इसे भी पढ़ें-IND vs NZ 2nd T20: मार्टिन गप्टिल ने तोड़ा 'विराट' रिकॉर्ड, T20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने

इसे भी पढ़ें-IND vs NZ 2nd T20 : IPLमें कमाल करने वाले इस गेंदबाज की टीम इंडिया में एंट्री, ऐसा करने वाले 6वें खिलाड़ी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios