स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 5 फरवरी से होगा। पहला और दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जाएगा, जिसके लिए इंडियन टीम का ऐलान पहले ही हो चुका था। अब इंग्लैंड की टीम ने भी अपने पत्ते खोलें और बताया कि पहले 2 टेस्ट मैच में कौन से खिलाड़ी टीम में शामिल होंगे। इग्लैंड की टीम में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer), बेन स्टोक्स (Ben Stokes)और रोरी बर्न्स (Rori Burns) जैसे खतरनाक खिलाड़ियों की वापसी हुई है। आइए आपको बताते हैं किन-किन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है।

पहले 2 टेस्ट के लिए टीम इंग्लैंड के खिलाड़ी
जो रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, मोइन अली, जेम्स एंडरसन, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउली, बेन फोक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, डॉम सिबली, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन और क्रिस वोक्स।

पहले 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल।

भारत के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं इंग्लैंड के ये खिलाड़ी
इंग्लैंड की टीम में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के दो गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को शामिल किया गया है। बता दें कि एंडरसन ने अबतक 600 और ब्रॉड ने 517 विकेट लिए हैं। वहीं, आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित करने वाले जोफ्रा आर्चर भी इंग्लैंड टीम का हिस्सा है। इसके अलावा कप्तान जो रूट के ऊपर बल्लेबाजी की कमान होगी। सीरीज के दौरान वे करियर का 100वां टेस्ट खेलेंगे। 

भारतीय टीम के पास होगी यंग ब्रिगेड
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर अपनी जीत का लोहा मनवाने वाले 6 खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे पर भी जगह मिली है। जिसमें शुभमन गिल, ऋषभ पंत, चेतेश्वर पुजारा, शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर और मोहम्मद सिराज शामिल है। इनमें से कुछ खिलाड़ियों ने अपने डेब्यू मैच में ही रिकॉर्ड तोड़ पारी खेली थी। ऐसी ही उम्मीद आने वाली सीरीज में भी की जा रही है।

ये होगा शेड्यूल
भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 5 फरवरी से होगा। लंबे समय के बाद भारत में कोई इंटरनेशल मैच खेला जाएगा। 5 और 13 फरवरी के मैचों के लिए चेन्नई का स्टेडियम चुना गया है। इसके बाद अहमदाबाद के नए मोटेरा स्टेडियम में 24 फरवरी से डे-नाइट टेस्ट होगा और 4 मार्च को आखिरी टेस्ट खेला जाएगा। इसके बाद 12 मार्च से 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा और 23 मार्च से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।