Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND V/S NZ: नए कप्तान-नई टीम के साथ रि-स्टार्ट करेगी टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों के पास 'गोल्डन चांस'

भारत बनाम न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 18 नवंबर को होगा। टी20 विश्वकप 2022 के बाद भारत का यह पहला दौरा है। इस दौरे पर टीम में 5 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जिनके पास खुद को साबित करने का बड़ा मौका है।
 

india vs new zealand these five players have a good chance says hardik pandya mda
Author
First Published Nov 17, 2022, 1:20 PM IST

India vs New Zealand T20 Series. टीम इंडिया का न्यूजीलैंड दौरा कुछ युवा खिलाड़ियों के लिए खुद को साबित करने और टीम में जगह पक्की करने के लिए गोल्डन चांस की तरह है। इन खिलाड़ियों के पास मौका है कि वे न्यूजीलैंड जैसी टीम के सामने बेहतर प्रदर्शन कर सकें और टीम इंडिया में बने रहने की जिद दिखाएं। कप्तान हार्दिक पंड्या भी नई टीम को लेकर काफी उत्साहित हैं और वे चाहते हैं कि युवा खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से आगे बढ़ें। वहीं टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री का भी मानना है कि टी20 फार्मेंट में इसी तरह के बदलाव की आवश्यकता है। 

किन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर 
न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या कर रहे हैं जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के पास उप-कप्तानी का जिम्मा होगा। इसके साथ ही टीम में संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, ईशान किशन, उमरान मलिक और कुलदीप सेन को शामिल किया गया है। संजू सैमसन विकेटकीपर के साथ शानदार बैट्समैन हैं। वहीं ईशान किशन भी विकेट कीपिंग कर सकते हैं। वाशिंगटन सुंदर, उमरान मलिक और कुलदीप सेन तेज गेंदबाजी की भूमिका में नजर आएंगे। इस दौरे पर भुवनेश्वकर कुमार, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह जैसे तेज गेंदबाज भी गए हैं। अब देखना यह है कि टीम इंडिया किस कांबिनेशन के साथ मैदान पर उतरती है। 

रवि शास्त्री ने क्या कहा 
टीम में नया कप्तान बनाए जाने को लेकर काफी चर्चाएं चल रही हैं। अब इस पर टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री का भी कमेंट आया है। एक कार्यक्रम के दौरान रवि शास्त्री ने कहा कि टी20 टीम के लिए नया कप्तान बनाया जाना कहीं से भी गलत नहीं है। हार्दिक पंड्या का नाम है तो वह भी सही है। शास्त्री ने कहा कि किसी भी एक खिलाड़ी के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेलना या कप्तानी करना मुश्किल काम है क्योंकि अब क्रिकेट का दायरा बहुत बढ़ गया है। यदि हमें 2024 के लिए बेहतर टीम बनानी है तो उसकी तैयारी अभी से शुरू करनी होगी।

यह भी पढ़ें

IND V/S NZ: गजब का रोमांचक रहा पिछला दौरा, दो-दो सुपर ओवर ने बढ़ा दी थी फैंस की टेंशन, अब आगे क्या?
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios