Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs ZIM: पानी कम है, पूल में नहीं नहाना... जानें BCCI ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को क्यों दी ऐसी हिदायत

जिम्बाबवे दौरे (Ind vs Zim) पर पहुंची टीम इंडिया को मैच शुरू होने से पहले ही चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। हरारे में पानी की समस्या के कारण टीम इंडिया को बीसीसीआई ने कम पानी यूज करने की सख्त हिदायत दी है। 

India vs Zimbabwe water crisis in Harare BCCI Issued guidelines to Players for use less use water mda
Author
New Delhi, First Published Aug 17, 2022, 5:29 PM IST

Ind vs Zim ODI Series. तीन एकदिवसीय सीरीज खेलने जिम्बाबवे पहुंची टीम इंडिया को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सख्त हिदायत दी है कि वे कम से कम यूज करें। इतना ही नहीं बीसीसीआई ने टीम प्लेयर्स को पूल में जाने से भी रोक दिया है। साथ ही कहा कि नहाते समय भी लंबे समय पर शॉवर का यूज न करें क्योंकि शहर में अगले 48 घंटे तक पानी की गंभीर समस्या बनी रहेगी। 

बीसीसीआई ने दी सख्त हिदायत
दरअसल, हरारे में पानी की समस्या का कारण जैफरे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का बंद होना है। इस प्लांट से शहर के 20 लाख लोगों को वाटर सप्लाई की जाती है। किन्हीं कारणों से यह वाटर ट्रीटमेंट प्लांट अगले 48 घंटों तक के लिए बंद रहेगा। यही कारण है कि बीसीसीआई ने टीम प्लेयर्स को कम से कम पानी यूज करने की सख्त हिदायत दी है। हालांकि ऐसी समस्या 2018 में अफ्रीकी दौरे पर भी देखी गई थी, जब केपटाउन में पानी की समस्या के कारण बीसीसीआई ने दिशा निर्देश जारी किए थे।

18 अगस्त को होगा पहला मैच
जिम्बाबवे दौरे पर पहुंची टीम इंडिया का पहला मुकाबला 18 अगस्त को होगा। इसके बाद 20 अगस्त और 22 अगस्त को क्रमशः दूसरा व तीसरा वनडे मैच खेला जाएगा। टीम की कप्तानी केएल राहुल कर रहे हैं जबकि वाइस कैप्टन शिखर धवन हैं। वहीं टीम में कम से कम 5 खिलाड़ी डेब्यू करने वाले हैं। वर्ल्ड कप की तैयारी को देखते हुए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि इनमें से ही विश्व कप के लिए अंतिम 16 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा।

नये खिलाड़ियों को मौका
भारत बनाम जिम्बाबवे का पहला वनडे मैच 18 अगस्त को दोपहर 12.45 मिनट पर शुरू होगा। 3 एकदिवसीय मैचों की इस सीरीज के लिए सिर्फ कप्तान और कोच ही नहीं बदले गए हैं बल्कि आधा दर्जन नए खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है। टीम इंडिया ने अपना पूरा बेंच स्ट्रेंथ परखने जा रही है, जिसमें आईपीएल के कई सुपरस्टार प्लेयर्स शामिल हैं

यह भी पढ़ें

India vs Zimbabwe: टीम इंडिया में धमाल मचाने को बेताब IPL के 5 सुपरस्टार, टाइमिंग और लाइव स्ट्रीमिंग भी जाने
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios