Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिग बुल के निधन पर क्रिकेट जगत ने जताया दुख, सचिन-कोहली के साथ ही सहवाग ने लिखा- 'एक युग का अंत हो गया'

मशहूर बिजनेसमैन राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के निधन पर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी दुख व्यक्त किया है। विस्फोटक बल्लेबाज सहवाग ने ट्विट किया है कि एक युग का अंत हो गया। 

Indian cricketer sachin tendulkar virat kohli virendra sehwag expresses grief over passing away of rakesh jhunjhunwala mda
Author
New Delhi, First Published Aug 14, 2022, 3:07 PM IST

नई दिल्ली. देश के जाने-माने बिजनेस मैन और शेयर मार्केट में बिग बुल के नाम से फेमस राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया है। उनकी मृत्यु पर क्रिकेट वर्ल्ड के लोगों ने भी दुख व्यक्त किया है। टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज रह चुके वीरेंद्र सहवाग ने झुनझुनवाला के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए ट्विट किया है कि उनके निधन से एक युग का अंत हो गया है।

सचिन और कोहली ने भी जताया दुख
बिग बुल के नाम से मशहूर राकेश झुनझुनवाला के निधन पर क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों ने दुख व्यक्त किया है। वीरेंद्र सहवाग के साथ ही लिटिल मास्टर सचिन तेंदुलकर और टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन विराट कोहली ने भी दुख व्यक्त किया है। क्रिकेट से हालांकि राकेश झुनझुनवाला का कोई सीधा कनेक्शन नहीं था लेकिन देश के क्रिकेटर्स के साथ उनके संबंध काफी मधुर थे। यही कारण है कि क्रिकेट जगत के दिग्गजों ने भी झुनझुनवाला के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

ऑनलाइन गेमिंग में भी किया था निवेश
बिजनेस की दुनिया में बिग बुल राकेश झुनझुनवाला ने मुंबई स्थित मोबाइल गेमिंग कंपनी नजारा में भी निवेश किया था। उन्होंने इसी साल जनवरी में इसके आईपीओ के दस्तावेज दाखिल किए थे। नाजारा ने पिछले पांच वर्षों में भारतीय गेमिंग इकोसिस्टम में ₹300 करोड़ से अधिक का निवेश किया है। लोकप्रिय गेमिंग और स्पोर्ट्स मीडिया प्लेटफॉर्म नजारा टेक्नोलॉजीज ने कि उसने अपने आईपीओ लॉन्च से पहले हॉर्नबिल कैपिटल एडवाइजर्स एलएलपी द्वारा सलाह दी गई इंस्टेंट ग्रोथ लिमिटेड (आईजीएल) से 100 करोड़ रुपये जुटाए हैं। राकेश झुनझुनवाला ने ही इसका आईपीओ पेश किया था।

कौन थे राकेश झुनझुनवाला
फोर्ब्स के अनुसार राकेश झुनझुनवाला की कुल नेटवर्थ 5.8 अरब डॉलर थी। झुनझुनवाला देश के 48वें सबसे अमीर व्यक्ति थे। झुनझुनवाला ने 1986 में टाटा टी के 5,000 शेयर 43 रुपये के भाव पर खरीदे। तीन माह में यह शेयर 143 रुपये पर पहुंच गया। यह उनका पहला बड़ा मुनाफा था। जून तिमाही के अंत तक उनका 47 कंपनियों में निवेश था। इनके पोर्टफोलियो में स्टार हेल्थ, टाइटन, रैलिस इंडिया, केनरा बैंक, इंडियन होटल्स कंपनी, एग्रो टेक फूड्स, नजारा टेक्नोलॉजीज और टाटा मोटर्स शामिल हैं।

यह भी पढ़ें

अरबपति निवेशक राकेश झुनझुनवाला का 62 साल की उम्र में निधन, PM नरेंद्र मोदी ने जताया दुख
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios