Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ Test Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम का ऐलान, 5 बड़े खिलाड़ी बाहर, पहली बार इस खिलाड़ी की एंट्री

न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय टीम की कमान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को सौंपी गई है। 

Indian team announced for the test series against New zealand-mjs
Author
New Delhi, First Published Nov 12, 2021, 12:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ आगमी दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का ऐलान कर दिया है। चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली बीसीसीआई (BCCI) की सीनियर चयन समिति ने अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को इस टीम का कप्तान बनाया है। वहीं चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। बीसीसीआई ने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। इस टीम में नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को नहीं चुना गया है। इसके अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भी टीम में नहीं चुनकर आराम दिया गया है। 

पहली बार टीम में चुने गए प्रसिद्ध कृष्णा: 

भारत-न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 25 से 29 नवंबर के बीच कानपुर में खेला जाएगा। वहीं टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच मुंबई में 3 से 7 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। विराट कोहली दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में वापसी करेंगे। विराट कोहली के अलावा स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भी आराम दिया गया है। रोहित ने लगातार थकान का हवाला देते हुए उन्हें इस सीरीज से बाहर रखने की गुजारिश की थी। नए खिलाड़ियों में प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ हिसाब चुकता करना चाहेगी टीम इंडिया: 

टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी। सीरीज का पहला टी20 मैच राजस्थान की राजधानी जयपुर में 17 नवंबर को खेला जाएगा। इससे भारत और न्यूजीलैंड टी20 वर्ल्ड कप 2021 में आमने-सामने हो चुके हैं जिसमें टीम इंडिया को 8 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। इससे पूर्व आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भी न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था। इस घरेलू टी20 और टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड को हराकर टीम इंडिया हिसाब चुकता करना चाहेगी।  

16 सदस्यीय भारतीय दल इस प्रकार है: 

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भारत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचन्द्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा। 

यह भी पढ़ें: 

T20 WC 2021, पहला सेमीफाइनल, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड: 10 फोटो में देखें डिफंडिंग की खिलाड़ी की जीत का सफर

विराट-अनुष्का की बेटी को रेप की धमकी देने वाला सॉप्टवेयर इंजीनियर गिरफ्तार, वजह जानकर आप रह जाएंगे हैरान 

Akshay Karnewar: उज्जवल है भारत का भविष्य, आ गया सबसे 'किफायती' गेंदबाजी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios