Asianet News Hindi

इंजमाम उल हक ने भारतीय बल्लेबाजों पर लगाया गंभीर आरोप बोले, टीम के लिए नहीं सिर्फ शतक के लिए खेलते थे

इंजमाम ने कहा कि भारत के पास उस समय पाकिस्तान से बेहतर बल्लेबाज थे, पर वो अपने देश के लिए नहीं बल्कि अपने व्यक्तिगत रिकॉर्ड के लिए खेलते थे। जबकि पाकिस्तान के खिलाड़ी अपनी टीम के लिए खेलते थे। इसी वजह से इंजमाम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम ने भारत को लगातार कई मैचों में हराया था।

Inzamam-ul-Haq said serious allegations against Indian batsmen, not for the team but only for centuries kpb
Author
New Delhi, First Published Apr 23, 2020, 5:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर मे खेल से जुड़े इवेंट कैंसिल हो चुके हैं और सभी खिलाड़ी अपने घरों के अंदर कैद हैं। ये सभी खिलाड़ी इन दिनों सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव हैं और पूराने खिलाड़ियों के बयान पर लगातार विवाद खड़े हो रहे हैं। दरअसल सभी देशों के पूर्व खिलाड़ी एक दूसरे के खिलाफ कुछ भी बयान दे रहे हैं और इन बयानों पर विवाद खड़ा हो रहा है। अब पाकिस्तान के इंजमाम उल हक ने कहा है कि भारतीय टीम के बल्लेबाज सिर्फ अपने शतक के लिए खेलते थे। इसी वजह से उनकी टीम ने भारत को लगातार कई मैचों में हराया था। 

इंजमाम ने कहा कि भारत के पास उस समय पाकिस्तान से बेहतर बल्लेबाज थे, पर वो अपने देश के लिए नहीं बल्कि अपने व्यक्तिगत रिकॉर्ड के लिए खेलते थे। जबकि पाकिस्तान के खिलाड़ी अपनी टीम के लिए खेलते थे। इसी वजह से इंजमाम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम ने भारत को लगातार कई मैचों में हराया था। उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी रमीज राजा के यूट्यूब चैनल पर यह बात कही। 

इमरान को बताया बेहतरीन कप्तान 
रमीज राजा के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान पाकिस्तान टीम के कप्तान थे, जब उन्होंने डेब्यू किया। इमरान खराब फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों का भी बचाव करते थे। इसलिए उनकी टीम अच्छा खेल दिखाती थी। वो बहुत तकनीकों में नहीं फंसते थे, लेकिन उन्हें पता था कि टीम से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कैसे करवाना है। इसी के चलते उन्होंने पाकिस्तान को 1992 में चैंपियन भी बनाया था। इंजमाम को दबाव में अच्छी बल्लेबाजी करने के लिए जाना जाता था। उन्होंने 2003 से 2007 तक पाकिस्तान की कप्तानी की थी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios