Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL 2021, DC vs SRH: दिल्ली ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया, श्रेयस और शिखर रहे टॉप स्कोरर

IPL 2021 की मेगा फाइट में बुधवार, 22 सिंतबर को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का आमना-सामना हुआ। हैदराबाद ने 20 ओवर में नौ विकेट गंवा कर 134 रन बनाए थे। दिल्ली ने दो विकेट खोकर अठारहवें ओवर में ही जीत के लक्ष्य को पार कर लिया।

IPL 2021, DC vs SRH: updates, score, records and more
Author
UAE, First Published Sep 22, 2021, 5:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : यूएई में आईपीएल (IPL 2021) के दूसरे चरण में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (DC vs SRH) के बीच हुए मुकाबले में दिल्ली ने हैदराबाद को एक आसान मैच में आठ विकेट से हरा दिया। दिल्ली ने दो विकेट खोकर अठारहवें ओवर में ही जीत के लक्ष्य को पार कर लिया। श्रेयस अय्यर ने जीत का सिक्सर लगाया। श्रेयस नाबाद 47 और पंत नाबाद 35 रन पर रहे। 

हैदराबाद ने 20 ओवर में नौ विकेट गंवा कर 134 रन बनाए थे। इसके जवाब में दिल्ली ने ठोस शुरुआत की लेकिन उसके भी सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ 11 रन के निजी स्कोर पर तीसरे ओवर के ही आउट हो गए। हालांकि, इसके बाद दिल्ली के बल्लेबाजों ने बहुत ही सधी हुई बल्लेबाजी की। शिखर धवन और श्रेयस अय्यर की जोड़ी ने टीम का स्कोर 72 रनों तक पहुंचाया कि धवन कैच हो गए। धवन को राशिद की गेंद पर अब्दुल समद ने कैच आउट किया। धवन 37 गेंदों पर छह चौक्कों और एक सिक्सर की सहायता से 42 रन बना सके थे। धवन के बाद ऋषभ पंत क्रीज पर आए। उन्होंने अय्यर का साथ दिया और इस जोड़ी ने जीत के लक्ष्य तक पहुंचाया। अय्यर ने 41 गेंदों पर 47 रन बनाए इसमें दो बाउंड्री और दो सिक्सर की शामिल रही। अय्यर पूरी जिम्मेदारी से टीम को जीत की ओर ले गए। उधर, पंत ने 21 गेंदों में 35 रन बनाए जिसमें तीन बाउंड्री और दो सिक्सर शामिल रहा। 

सनराइजर्स के बल्लेबाज क्रीज पर टिक ही नहीं सके

पहले टॉस जीतकर हैदराबाद सनराइजर्स ने बल्लेबाजी का फैसला किया। हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और ऋद्धिमान साहा क्रीज पर आए लेकिन वार्नर महज तीन गेंदों का सामना कर बिना रन बनाए पैवेलियन लौट गए। वार्नर को अक्षर पटेल ने एनरिक की गेंद पर कैच कर लिया। दूसरा विकेट के रूप में ऋद्धिमान साहा आउट हुए। साहा को 18 रन के निजी स्कोर पर रबाडा की गेंद पर शिखर धवन ने शिकार बनाया। 

कप्तान केट विलियम्सन और मनीष पांडेय भी कुछ कमाल नहीं कर सके। केट 18 तो मनीष 17 रनों के निजी स्कोर पर पैवेलियन लौट गए। केदार जाधव तीन रन तो जेसन होल्डर 10 रन पर आउट हो चुके हैं। 

अब्दुल समद ने पिच पर जमे रहने की कोशिश की लेकिन वह 28 रन के निजी स्कोर पर रबाडा की गेंद पर आउट हो गए। हैदराबाद ने 134 रन 9 विकेट के नुकसान पर बनाये।

लाइव स्कोर के लिए यहां क्लिक करें

दिल्ली की टीम 2020 सीजन में फाइनल में पहुंचने के बावजूद मुंबई इंडियंस से हार गई थी। हालांकि, यह टीम पिछले दो सीजन से आईपीएल में शानदार फॉर्म में है। 2021 सीजन में भी ऋषभ पंत की कप्तानी में भी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) लीग लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम प्वाइंट्स टेबल में लास्ट पर है। इस मैच में एक तरफ पंत की टीम की निगाहें नंबर वन पर आने की है, तो हैदराबाद लीग में सर्वाइवल के लिए मैदान पर उतरेगा।

(photo source- https://www.iplt20.com/)

क्या कहते हैं आकंडें
आईपीएल के इतिहास में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अब तक कुल 19 मैच हुए हैं, जिसमें से हैदराबाद की टीम का पलड़ा भारी रहा है, क्योंकि उसे 11 मैचों में जीत मिली। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम 8 मैचों में जीत दर्ज कर पाई। इस साल आईपीएल के पहले चरण में सनराइजर्स और दिल्ली के बीच हुआ मैच टाई हो गया था। जिसमें दिल्ली कैपिटल्स की टीम सुपर ओवर में जीतने में कामयाब हुई थी।

पूर्व कप्तान की होगी वापसी
दिल्ली कैपिटल्स की टीम में पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर की वापसी होगी। जिन्होंने आईपीएल 2021 के पहले चरण से पहले ही इंग्लैंड के खिलाफ मैच में अपना कंधा चोटिल कर लिया था और उनकी एक मेजर सर्जरी भी हुई थी, लेकिन वह अब पूरी तरह फिट होकर टीम में वापस आ चुके हैं। 

दोनों टीमों की गेंदबाजी में है दम
दिल्ली कैपिटल्स में जहां आक्रामक गेंदबाज है, जिनमें आवेश खान, कैगिसो रबाडा, रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, अक्षर पटेल, ललित यादव और प्रवीण दुबे जैसे गेंदबाज शामिल है। वहीं, हैदराबाद की टीम में राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा और टी नटराजन जैसे शानदार गेंदबाज है। दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टी-20 क्रिकेट में 250 विकेट पूरे कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें सिर्फ 1 विकेट की जरूरत है, जिसे वह इस मैच में ही पूरा करना चाहेंगे।

DC के संभावित प्लेइंग 11
पृथ्वी शा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल/अमित मिश्रा, आर अश्विन, एनरिक नोर्खिया, कगिसो रबादा और आवेश खान।

SRH के संभावित प्लेइंग 11
डेविड वार्नर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, विजय शंकर, अब्दुल समद, जेसन होल्डर/मुहम्मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा और टी नटराजन।

ये भी पढ़ें- क्या पति को यूएई में छोड़ वापस मुंबई आ गई हैं Anushka Sharma, वायरल हो रहा उनका पोस्ट

समुद्र किनारे बेटे संग चिल करते नजर आए मास्टर ब्लास्टर sachin tendulkar, इस दिग्गज ने किया मजेदार कमेंट

कोई मॉडल-एक्ट्रेस, तो कोई है सोशल मीडिया स्टार, जानें 7 IPL स्टार्स की Rumoured Girlfriends के बारे में...
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios