Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL 2021, DC vs KKR: राहुल के सिक्सर से कोलकाता पहुंचा फाइनल में, CSK के साथ अब होगी भिड़ंत

IPL 2021, DC vs KKR: आईपीएल 2021 में बुधवार को  क्वालीफायर 2 मुकाबले कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल आमने-सामने हुए।
(Photo Source- iplt20.com)

IPL 2021, Qualifier 2, DC vs KKR: match update, score, records, playing 11 and more
Author
UAE, First Published Oct 13, 2021, 8:06 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 (IPL 2021) अब अपने आखिरी मुकाम पर पहुंच गया है। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) वो पहली टीम बनी है, जो फाइनल में अपनी जगह बना चुकी है। बुधवार को क्वालीफायर-2 (Qualifier 2 match) मुकाबले में यह तय हो गया कि चेन्नई के साथ कोलकाता की टीम भिडेंगी। 

फाइनल में जगह बनाने के लिए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच मैच खेला गया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों को खेलते हुए पांच विकेट गंवाकर 135 रन बनाए। दिल्ली की शुरूआत पहले काफी खराब रही। पांचवें ओवर में पृथ्वी शॉ महज 18 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए। उनका विकेट वरूण चक्रवर्ती ने लिया। इतने ही रन पर मार्कस स्टाेइनिस भी आउट होकर पैवेलियन लौट गए। तीसरे विकेट के रूप में शिखर धवन (36) का विकेट चटका। कप्तान ऋषभ पंत भी (6) बेहद सस्ते में निपट गए। शिमरोन हेटमायर रन चुराने के चक्कर में रन आउट हुए।

लक्ष्य को आसानी से पा लिया कोलकाता नाइटराइडर्स ने

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम ने शानदार शुरूआत की। पहले विकेट की साझेदारी में शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने 96 रन जोड़े। 13वें ओवर में इस जोड़ी को कगिसो रबाडा ने तोड़ा और वेंकटेश अय्यर को 55 रनों के निजी स्कोर पर आउट किया। हालांकि, वन डाउन पर आए नीतिश राणा जल्दी ही चलते बने। वह 13 रन ही बना सके। तीसरा विकेट शुभमन गिल का गिरा। आवेश खान ने उनको हाफ सेंचुरी से रोक दिया। गिल 46 रन ही बना सके। टीम जीत के करीब थी तो 18वें ओवर में दिनेश कार्तिक का विकेट गिर गया। इसके अगले ही ओवर में इयोन मार्गेन भी आउट हो गए। इयोन के बाद आए शाकिब अल हसन भी दो गेंद झेले और पैवेलियन लौट गए। फिर सुनील नरेन भी आए और आउट होकर पहली ही गेंद पर चले गए। दिनेश कार्तिक, मॉर्गेन, शाकिब और सुनील नरेन ने शून्य रन बनाए। लेकिन नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े राहुल त्रिपाठी ने स्ट्राइक संभालते ही सिक्सर मारकर एक गेंद रहते ही कोलकाता को फाइनल में पहुंचा दिया। कोलकाता ने यह मैच तीन विकेट से जीत लिया।

ये भी पढ़ें- टी-20 विश्व कप: भारत को विजेता बनाने के लिए मेंटर बनेंगे माही, नहीं लेंगे कोई फीस, सचिव जय शाह ने बताई वजह

कभी अंपायर से बहस करते दिखे विराट तो कभी मैदान में उदास, देखिए कोहली की 10 तस्वीरें

IPL ट्रॉफी जीतने का सपना टूटा तो बिफर पड़े विराट, मैदान में फूट-फूटकर रोते नजर आए, देखें video

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios