Asianet News HindiAsianet News Hindi

टी-20 विश्व कप: भारत को विजेता बनाने के लिए मेंटर बनेंगे माही, नहीं लेंगे कोई फीस, सचिव जय शाह ने बताई वजह

टी-20 विश्व कप 17 अक्टूबर से खेला जाएगा। यह ओमान व यूएई के स्टेडियम्स में खेला जाएगा। टी-20 विश्व कप में इंडिया का मुकाबला पाकिस्तान के साथ 24 अक्टूबर को होगा। 

T20 World Cup:  M S Dhoni in new role as Indian Team mentor, will not take any fee
Author
New Delhi, First Published Oct 12, 2021, 7:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। टी-20 विश्व कप (T-20 World Cup) को अपनी कप्तानी में जितवाने वाले महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) एक बार फिर टीम इंडिया (Team India) से यह इतिहास दोहराने में मदद करने जा रहे हैं। हालांकि, इस बार वह बतौर खिलाड़ी नहीं बल्कि मेंटर (mentor) की भूमिका में होंगे। सबसे अहम यह कि माही इसके लिए बोर्ड (Board of Cricket Control in India) से कोई शुल्क नहीं लेंगे। 

बीसीसीआई सचिव ने बताया धोनी नहीं लेंगे मानदेय

बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह (Jay Shah) ने बताया कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टी-20 वर्ल्ड कप में इंडियन टीम के साथ बतौर मेंटर नजर आएंगे। इसके लिए वह बोर्ड से कोई शुल्क नहीं लेंगे। 

टी-20 विश्व कप की शुरूआत 17 अक्टूबर से

टी-20 विश्व कप 17 अक्टूबर से खेला जाएगा। यह ओमान (Oman) व यूएई (UAE) के स्टेडियम्स में खेला जाएगा। भारतीय टीम की हौसला आफजाई और मानसिक रूप से विजेता के रूप में तैयार करने की जिम्मेदारी महेंद्र सिंह धोनी संभालेंगे। भारतीय टीम पिछले काफी समय से विश्व चैंपियनशिप में विजेता बनने के लिए जूझ रही है।
धोनी सन्यास लेने के बाद अधिकारिक रूप से बीसीसीआई से जुड़ रहे हैं। उन्होंने 15 अगस्त 2020 को अचानक से सन्यास लेकर सबको चौका दिया था। 

24 को पाकिस्तान से भिड़ंत

टी-20 विश्व कप में इंडिया का मुकाबला पाकिस्तान (Pakistan) के साथ 24 अक्टूबर को होगा। यह मैच दुबई (Dubai) में खेली जाएगी। इसके बाद 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और 3 नवंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ भारत का मैच है। 5 नवंबर को इंडियन टीम का मुकाबला B1 और 8 नवंबर को A2 के साथ होगा।

यह भी पढ़ें:

रिटायर्ड आइएएस अमित खरे पीएम मोदी के एडवाइजर नियुक्त

ब्लैकआउट के अंदेशे के बीच राहत भरा दावा: केंद्रीय कोयला मंत्री ने बताया कोल इंडिया के पास अभी 22 दिनों का स्टॉक

अजब-गजब प्रेम कहानी: प्रेमी ने प्रेमिका के मां के संग हुआ फरार तो प्रेमिका ने कर ली उसके पिता से शादी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios