Asianet News HindiAsianet News Hindi

19 सिंतबर से UAE में शुरू होगा IPL: 27 दिनों में होंगे 31 मैच, 7 डबल हेडर, यहां देखें पूरा शेड्यूल

पहला क्वालीफायर 10 अक्टूबर को खेला जाएगा जबकि एलिमिनेटर 11 अक्टूबर को और दूसरा क्वालिफायर 13 अक्टूबर को खेला जाएगा। आईपीएल का फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाना है।

ipl 2021 to resume from 19th september in uae clash between chennai super kings and mumbai indians pwa
Author
New Delhi, First Published Jul 25, 2021, 6:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग का 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से शुरू होगा। दूसरे चरण का पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा। पहला क्वालीफायर 10 अक्टूबर को खेला जाएगा जबकि एलिमिनेटर 11 अक्टूबर को और दूसरा क्वालिफायर 13 अक्टूबर को खेला जाएगा। आईपीएल का फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाना है।

इसे भी पढ़ें-  इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारत के लिए बुरी खबर, शुभमन गिल के बाद ये खिलाड़ी भी हुआ चोटिल

सभी भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर है। कहा जा रहा है कि खिलाड़ी इंग्लैंड से सीधे UAE पहुंचेंगे और आईपीएल खेलेंगे। इसके बाद भारत समेत सभी देशों को UAE में ही टी 20 विश्वकप भी खेलना है।

27 दिनों में 31 मैच
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आयोजित होने वाले VIVO IPL 2021 के शेष के कार्यक्रम की घोषणा की। 27 दिनों में कुल 31 मैच खेले जाएंगे। 14वां सीजन, जिसे इस साल मई में महामारी के मद्देनजर स्थगित कर दिया गया था, 19 सितंबर को दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच ब्लॉकबस्टर क्लैश के साथ फिर से शुरू होगा।

7 डबल हेडर होंगे
इसके बाद अबू धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबला होगा। शारजाह में 24 सितंबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स का मैच होगा। 13 मैच दुबई में, 10 शारजाह में और 8 अबू धाबी में होंगे। 7 डबल हेडर मैच होंगे। लीग चरण का अंतिम मैच 8 अक्टूबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा।

 ipl 2021 to resume from 19th september in uae clash between chennai super kings and mumbai indians pwa

 

 

रद्द किया गया था आईपीएल
इस साल अप्रैल-मई में कोरोना की दूसरी लहर के बीच कई खिलाड़ियों और स्टाफ के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद इस सीजन को वहां पर ही रोक दिया गया था। उस दौरान कहा गया था कि खेल को अनिश्चित काल के लिए रोका जा रहा है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios