Asianet News Hindi

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे मोदी और ट्रंप, 1 लाख 10 हजार दर्शकों की है क्षमता

गुजरात में केम छो ट्रंप कार्यक्रम के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। इस स्टेडियम में एक साथ 1 लाख 10 हजार लोग बैठ सकते हैं और मैच का आनंद उठा सकते हैं। 

Modi and Trump to inaugurate world's largest cricket stadium, capacity of 1 lakh 10 thousand spectators KPB
Author
New Delhi, First Published Feb 14, 2020, 8:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अहमदाबाद. गुजरात में केम छो ट्रंप कार्यक्रम के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। इस स्टेडियम में एक साथ 1 लाख 10 हजार लोग बैठ सकते हैं और मैच का आनंद उठा सकते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का कार्यक्रम भी इसी स्टेडियम में रखा गया है। इस जगह पर पहले भी स्टेडियम था जिसकी क्षमता अब की तुलना में काफी कम थी। उसी स्टेडियम को पूरी तरह से तोड़कर नया स्टेडियम बनाया गया है। 

1982 के स्टेडियम को तोड़कर बना नया स्टेडियम 
इसी जगह पर साल 1982 में स्टेडियम बनाया गया था, जिसकी क्षमता सिर्फ 49 हजार थी। अब पूरे स्टेडियम को तोड़कर फिर से बनाया गया है। स्टेडियम के रिनोवेशन का काम उसी कंपनी ने किया है जिसने मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम को बनाया था। मेलबर्न के इस स्टेडियम की क्षमता करीबन 1 लाख लोगों की है। नए स्टेडियम का नाम सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम रखा गया है। अब नए स्टेडियम की क्षमता 1 लाख 10 हजार हो गई है।   

इसी साल हो सकते हैं IPL मैच 
गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन की वेबसाइट के अनुसार 24 फरवरी को इस स्टोडियम का उद्घाटन होगा। इसके बाद पहला मैच अप्रैल या मई में खेला जा सकता है। IPL के कुछ मैच इस मैदान पर भी खेले जाने की चर्चा है। अगर ऐसा होता है तो देखने वाली बात होगी कि किस टीम के मैच यहां खेले जाते हैं। इसके साथ ही आमतौर पर IPL के मैचों में मैदान दर्शकों से फुल रहते हैं, पर एक साथ 1 लाख 10 हजार लोग मैच देखने के लिए आते हैं या नहीं यह भी देखने वाली बात होगी।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios