Asianet News HindiAsianet News Hindi

पाक क्रिकेट का तगड़ा झटका: न्यूजीलैंड के बाद इस देश ने भी किया पाकिस्तान का दौरा रद्द

न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड क्रिकेट ने भी सोमवार को "पाकिस्तान की यात्रा के बारे में बढ़ती चिंताओं" का हवाला देते हुए अगले महीने होने वाली व्हाइट बॉल सीरीज से अपनी पुरुष और महिला टीमों को नहीं भेजने का फैसला किया है। 

PAK vs ENG: England withdraws from Pakistan tour in October
Author
Pakistan, First Published Sep 21, 2021, 7:55 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने सोमवार को घोषणा की कि वे अक्टूबर में पाकिस्तान (Pakistan)  का दौरा नहीं करेगा। इस साल की शुरुआत में, ईसीबी ने पाक के साथ दो एक्स्ट्रा टी 20 वर्ल्ड कप प्रैक्टिस मैच खेलने के लिए सहमति दी थी। इसके बाद अक्टूबर में पाकिस्तान पुरुषों और महिलाओं का एक व्हाइट बॉल सीरीज होना था, लेकिन पाकिस्तान की यात्रा के बारे में बढ़ती चिंताओं का हवाला देते हुए इंग्लैंड (England) ने इस सीरीज को रद्द कर दिया है।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड बोर्ड ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा कि 'ECB के लिए अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा और उनकी मानसिक और शारीरिक सेहत सर्वोपरि है। हम पाकिस्तान में अपनी पुरुष और महिला टीमें भेजने वाले थे, लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए हमें न चाहते हुए भी दौरा रद्द करना पड़ रहा है। मौजूदा माहौल में उन्हें दुनिया के ऐसे हिस्से में नहीं भेजा जा सकता है जहां उन पर अतिरिक्त दबाव पड़े। कोरोना के कारण हमारे खिलाड़ी पहले ही काफी तनाव से गुजरे हैं।'

बता दें कि इंग्लैंड की पुरुष और महिला टीमें पाकिस्तान के रावल पिंडी में 13 और 14 अक्टूबर को पाकिस्तान की पुरुष और महिला टीमों के साथ 2-2 टी-20 मैच खेलने वाली थी। इसके अलावा महिला टीम 17 से 21 अक्टूबर तक 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए रुकने वाली थी, जबकि पुरुष टीम टी 20 वर्ल्ड कप के लिए यूएई रवाना होने वाली थी। लेकिन ECB ने इससे पहले ही इस सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है।

यह कदम पाकिस्तान के लिए एक बड़ा झटका है। बता दें कि 2009 में लाहौर में श्रीलंका टीम की बस पर घातक हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय टीमों के लिए एक नो-गो क्षेत्र बन गया था। हाल ही में न्यूजीलैंड की टीम भी सुरक्षा कारणों के चलते पाकिस्तान पहुंचने के बाद भी मैच खेलने मैदान पर नहीं आई थी। यहां 18 साल बाद पाक और NZ के बीच 3 वनडे मैच की सीरीज होने वाली थी।

इंग्लैंड के इस फैसले से नवनिर्वाचित पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमिज राजा (ramiz raja) बहुत निराश है। उन्होंने ट्वीट कर अपनी निराशा व्यक्त की और लिखा कि, 'इंग्लैंड से निराश, अपनी प्रतिबद्धता से पीछे हटना और अपनी क्रिकेट बिरादरी के एक सदस्य को विफल करना, जब उसे इसकी सबसे ज्यादा जरुरत थी। इंशाअल्लाह हम इससे जरूर बाहर निकलेंगे। पाकिस्तान के लिए यह एक आखें खोलने वाला समय है कि हम दुनिया में बेस्ट टीम बनें ताकि कोई भी टीम बिना बहाना बनाए हमारे साथ खेलने के लिए लाइन लगाकर खड़ी रहे।' 

ये भी पढ़ें- IPL 2021: KKR की RCB पर शानदार जीत, सलामी बल्लेबाजों ने ही दिला दी जीत

कैप्टन कूल को भी आता है गुस्सा, पहले नहीं देखा होगा धोनी का ये अंदाज

घरेलू क्रिकेट में धमाल मचा रहे हैं ऑल-राउंडर मोक्ष मुरगई, 7 साल की उम्र में इस खिलाड़ी से मिली थी प्रेरणा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios