Asianet News Hindi

खुशखबरी: COVID-19 से उबरने के बाद ऋषभ पंत की इंडिया टीम में वापसी, जल्द खेलेंगे मैच

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत COVID-19 से उबरने के बाद गुरुवार को इंग्लैंड की आगामी टेस्ट सीरीज के लिए टीम के साथ लौट आए हैं।
 

Rishabh Pant return back to Team India after recovering from COVID-19 dva
Author
UK, First Published Jul 22, 2021, 9:27 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) COVID-19 से उबरने के बाद गुरुवार को इंग्लैंड की आगामी टेस्ट सीरीज के लिए टीम के साथ लौट आए हैं। पंत का 8 जुलाई को कोरोनवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। जिसके बाद से वह बीसीसीआई मेडिकल टीम की कड़ी निगरानी में आइसोलेट थे। उन्होंने यूके के दिशानिर्देशों के अनुसार 10 दिनों क्वारंटीन पीरियड पूरा कर लिया और अब आगामी इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए टीम में लौट आए हैं।

BCCI ने शेयर की पंत की फोटो
टीम में जुड़ने से पहले ऋषभ पंत का सोमवार को कोविड ​​​​-19 और हार्ट टेस्ट किया गया। जिसमें उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई और वह डरहम पहुंचे। बीसीसीआई ने अपने युवा विकेटकीपर और बल्लेबाज के वापस टीम के साथ जुड़ने पर उनकी तस्वीर शेयर किया और लिखा हैलो ऋषभपंत, आपको टीम इंडिया में वापस पाकर बहुत अच्छा लगा। इस फोटो में पंत मास्क पहने दोनों हाथों से थंप्स अप करते नजर आ रहे हैं, जैसे की वह पूरी तरह फिट है और जल्द ही एक्शन में नजर आने के लिए तैयार है।

बता दें कि साउथेम्प्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद टीम के 20 दिन के ब्रेक के दौरान ऋषभ पंत 8 जुलाई को कोरोना संक्रिमत पाए गए थे। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, "वह दो नेगेटिव आरटी-पीसीआर परीक्षण के बाद डरहम में टीम में शामिल हो सकेंगे।" पंत के अलावा गेंदबाजी कोच भरत अरुण, रिद्धिमान साहा, अभिमन्यु ईश्वरन और  दयानंद गरानी  (मालिश करने वाले) की पहचान पंत के करीबी संपर्कों के रूप में की थी, जो 14 जुलाई को आरटी-पीसीआर टेस्ट के बाद पॉजिटिव आने के बाद होटल रूम में आइसोलेट है। 

4 अगस्त से होगी टेस्ट सीरीज शुरू
भारतीय टीम इस वक्त इंग्लैंड के साथ काउंटी मैच खेल रही है। यह एक तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच है। इस प्रैक्टिस मैच में पंत समेत विराट कोहली और कई खिलाड़ी शामिल नहीं हुए है। इसके बाद भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से 15 सितंबर तक पांच टेस्ट मैच की सीरीज शुरू होगी। 

ये भी पढ़ें- जब मैच के दौरान घुटनों पर बैठकर लड़के ने किया अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज, इमोशनल होकर रो पड़ी लड़की

Tokyo Olympics 2020: 3 देशों के 3 एथलीट हुए कोरोना पॉजिटिव, गिनी ने टोक्यो खेल से नाम वापस लिया
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios