Asianet News HindiAsianet News Hindi

वीडियो बनाकर सचिन ने दिए टिप्स, कैसे करें कोरोना से बचाव, हाथ धोने का सही तरीका भी बताया

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया की रफ्तार धीमी पड़ चुकी है। बड़े से बड़े सितारे और बिजनेसमैन भी इस वायरस के कारण अपने घर के अंदर बैठने पर मजबूर हैं। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर भी इनमें से एक हैं। सचिन ने साल 2012 में आज के दिन ही अपना आखिरी वनडे मैच खेला था। 

Sachin gave tips by making a video, how to protect against corona, also told the right way to wash hands KPB
Author
Mumbai, First Published Mar 18, 2020, 5:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया की रफ्तार धीमी पड़ चुकी है। बड़े से बड़े सितारे और बिजनेसमैन भी इस वायरस के कारण अपने घर के अंदर बैठने पर मजबूर हैं। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर भी इनमें से एक हैं। सचिन ने साल 2012 में आज के दिन ही अपना आखिरी वनडे मैच खेला था। उन्होंने इस मैच में शानदार अर्धशतक लगाया था और भारतीय टीम की जीत की नींव रखी थी। इस घटना के 8 साल बाद सचिन अपने घर में कैद हैं और अपने फैंस को कोरोना से बचने की सलाह दे रहे हैं। सचिन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दो वीडिया साझा किए हैं, जिनमें उन्होंने कोरोना से बचने के तरीके बचाए हैं। 

सचिन ने अपने आखिरी वनडे मैच में 48 गेंदों में 52 रन बनाए थे और कोहली के साथ मिलकर भारतीय टीम को शुरुआती झटके से उबारा था। इसके बाद कोहली ने अपना कमाल दिखाते हुए 183 रनों की शानदार पारी खेली थी और मास्टर ब्लास्टर के आखिरी मैच को खुद के लिए भी यादगार बना लिया था। इस मैच में हिटमैन रोहित शर्मा ने भी 68 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर भारतीय टीम की जीत में योगदान दिया था। 

सचिन ने इंस्टाग्राम पर पहले तो अपने फैंस को बताया कि कोरोना से बचने के लिए हाथ धोना कितना जरूरी है और फिर हाथ धोने का सही तरीका भी बताया। 

हाथ धोने के अलावा कोरोना से बचने के लिए और भी कई सावधानियां रखने की जरूरत है। सचिन ने इन सावधानियों के बारे में भी बताया है। इन टिप्स को अपना कर आप अपने आप को कोरोना से सुरक्षित रख सकते हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

एक नागरिक के तौर पर हमारी कुछ जिम्मेदारियां हैं। हम कुछ आसान से कदमों का पालन कर कोरोना वायरस (COVID-19) को दूर रख सकते हैं। मैं आपसे अनुरोध करता हूँ कि बुनियादी बातों का ख्याल रखें ताकि हम सभी सुरक्षित रहें। . . As citizens, we have to act responsibly.‬ ‪We could follow simple steps to keep the Corona Virus at bay.‬ ‪It is my request to everyone to follow basic guidelines to try our best to ensure we all stay safe. #IndiaFightsCorona

A post shared by Sachin Tendulkar (@sachintendulkar) on Mar 17, 2020 at 11:47pm PDT

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios