Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के नए हेड कोच बनाए गए संजय बांगर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (Royal Challengers Bangalore) ने टीम के लिए नए हेड कोच की घोषणा कर दी है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगर (Sanjay Bangar) आरसीबी के अगले कोच होंगे। बांगर से पहले यह जिम्मेदारी माइक हेसन के पास थी। 

Sanjay Bangar appointed new head coach of Royal Challengers Bangalore-mjs
Author
New Delhi, First Published Nov 9, 2021, 6:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के अगले सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (Royal Challengers Bangalore) की टीम ने अपने मुख्य कोच के नाम की घोषणा कर दी है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगर (Sanjay Bangar) अब आरसीबी (RCB) के अगले कोच होंगे। बांगर अब माइक हेसन की जगह लेंगे। हेसन पहले आरसीबी के हेड कोच भी थे और डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस की जिम्मेदारी भी संभाल रहे थे। अब उन्हें एक जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है।  

आरसीबी ने मंगलवार को बांगर के कोच बनने की आधिकारिक घोषणा की। आरसीबी ने जारी बयान में कहा कि आरसीबी की टीम अगले सीजन के लिए संजय बांगर को अपना हेड कोच नियुक्त करती है। वह माइक हेसन की जगह टीम के मुख्य कोच का कार्यभार संभालेंगे। वहीं हेसन पहले की तरह टीम में डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस के तौर पर काम करेंगे। 

कोच बनने के बाद बांगर ने क्या कहा-

आरसीबी का हेड कोच बनाए जाने पर संजय बांगर ने खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि आरसीबी का हेड कोच बनना मेरे लिए गर्व की बात है। मैं पहले भी टीम के कुछ खिलाड़ियों के साथ काम कर चूका हूं और आगामी सीजन में टीम को अगले पड़ाव तक ले जाने के लिए तैयार हूं। आईपीएल के मेगा ऑक्शन के दौरान हमें कुछ आवश्यक काम करने होंगे। बांगर की नियुक्ति 2023 तक के लिए की गई है। इससे पहले बांगर साल 2014 से 2019 तक भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच भी रह चुके हैं। 

साइमन कैटिच ने बीच में छोड़ दिया था पद-

इससे पूर्व आरसीबी ने पूर्व ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर साइमन कैटिच को अपना हेड कोच बनाया था। कैटिच ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल के दूसरे चरण के बीच में ही पद त्याग दिया था। कैटिच के एकाएक पद छोड़ने से माइक हेसन के कंधों पर अतिरिक्त जिम्मेदारी आ गई थी। अब बांगर के कोच बनने से माइक हेसन को राहत की सांस मिलेगी। 

आईपीएल का एक भी सीजन नहीं जीत सकी है आरसीबी

संजय बांगर के कंधों पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी होगी। आरसीबी की टीम अब तक आईपीएल का एक भी सीजन नहीं जीत सकी है। साथ ही टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली भी पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वे अब आरसीबी की कप्तानी नहीं करेंगे। विराट ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट से भी कप्तानी को अलविदा कह दिया है। बांगर को इस बिखरी हुई टीम को एकजुट कर उससे बेस्ट निकलवाना होगा। साथ ही टीम के लिए एक नया योग्य कप्तान भी चुनना होगा।  

यह भी पढ़ें- 

5 पावर मेंटर से लेकर कोहली के 'विराट' प्रयोग तक...T20 World Cup 2021 से भारत के बाहर होने की 5 सबसे बड़ी वजह

IND vs NZ T20: न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में इन युवाओं को मिल सकता है मौका

IND vs NZ T20: जयपुर से होगी रोहित-राहुल युग की नई शुरुआत, गुलाबी नगरी में 8 साल बाद मैच

T20 World Cup 2021 IND vs NAM: वर्ल्ड कप के अंतिम मैच में टीम इंडिया ने लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी, देखें आंकड़े
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios