Asianet News Hindi

जब स्टंप्स को लात मार अपायंर को मारने दौड़ा खिलाड़ी, सोशल मीडिया पर उठी बैन की मांग

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन ने टी20 मैच के दौरान एक बार लेग-बिफोर अपील ठुकराए जाने के बाद स्टंप्स को लात मारी और अंपायर की ओर गुस्से से भागने लगे। उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

Shakib Al Hasan lashes out at stumps in anger, video goes viral dva
Author
Bangladesh, First Published Jun 12, 2021, 8:53 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेट एक ऐसा खेला है, जहां कई बार हमें खिलाड़ियों का अग्रेशन देखने को मिलता है। अक्सर खिलाड़ियों और अंपायरों के बीच भी कहा-सुनी होती है। लेकिन इस बार तो तक हद ही हो गई, जब बांग्लादेश (Bangladesh) के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने शुक्रवार को ढाका में टी20 मैच के दौरान मैदान पर स्टंप को लात मारी और अंपायरों के साथ अपमानजनक व्यवहार किया। दरअसल, शाकिब ने एक बार लेग-बिफोर अपील ठुकराए जाने के बाद स्टंप्स को लात मारी और अंपायर की ओर गुस्से से भागने लगे। इसके बाद, छठे ओवर की पांचवीं गेंद के बाद जब बारिश के कारण अंपायर के खेल को रद्द कर दिया, तो विरोध करते हुए, उन्होंने स्टंप को उखाड़ दिया और उन्हें जमीन पर पटक दिया। हालांकि, इसके बाद उन्हें अपनी गलती के माफी भी मांगनी पड़ी।

गुस्से से आग बबूला हुए शाकिब
शाकिब अल हसन का गुस्से वाला वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें शाकिब को स्टंप्स को जमीन से हटाने और गुस्से में जमीन पर फेंकने के बाद अंपायर के पास भागते हुए देखा जा सकता है। वीडियो को देख फैंस को ऐसा लगा कि वह उन्हें मारने ही दौड़ पड़े हैं। हर जगह उनके इस तरीके के बर्ताव की आलोचना जा रही है। 

सोशल मीडिया के जरिए मांगी माफी
अपनी गलती का एहसास होने के बाद शाकिब अल हसन ने अपने सोशल मीडिया पेज पर माफी मांगते हुए लिखा- डीयर फैंस और फॉलोअर्स, मैं उन सभी से माफी मांगता हूं जिन्हें आज के मैच में मेरे व्यवहार से दुख पहुंचा है। मेरे जैसे अनुभवी खिलाड़ी को इस तरह की प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए थी। लेकिन कभी-कभी मैच के तनावपूर्ण माहौल में ऐसा हो जाता है। मैं सभी टीमों, टूर्नामेंट में शामिल सभी अधिकारियों और आयोजन समिति से ऐसी गलती के लिए माफी मांगता हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं भविष्य में इस तरह का काम नहीं करूंगा। सब को प्यार।

सोशल मीडिया पर उठी बैन की मांग
शाकिब का चौंकाने वाला व्यवहार देख सोशल मीडिया पर उनके खूब आलोचना की जा रही है। शाकिब की आलोचना करने वालों में ऑस्ट्रेलिया की पूर्व ऑलराउंडर लिसा स्टालेकर भी शामिल हैं। उन्होंने लिखा कि- "मुझे उम्मीद है कि युवा क्रिकेटर विशेष रूप से बांग्लादेश में इस उदाहरण का पालन नहीं करते हैं! पहले सभी क्रिकेट से प्रतिबंध (2 साल, एक साल निलंबित के साथ), अब यह खराब व्यवहार। क्या हमें वास्तव में खेल में इस तरह के खिलाड़ियों की आवश्यकता है? बात दें कि लिसा आईसीसी हॉल ऑफ फेमर और ऑस्ट्रेलिया की पूर्व उप-कप्तान हैं। वह चार बार की विश्व कप विजेता और एकदिवसीय मैचों में 1000 रन बनाने और 100 विकेट हासिल करने वाली पहली खिलाड़ी महिला खिलाड़ी हैं।

शाकिब के खिलाफ हो सकता है एक्शन
बता दें कि शाकिब ने भले ही अपनी गलती के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांग ली है, लेकिन उनके खिलाफ एक्शन लेते हुए एक मैच का बैन लग सकता है, क्योंकि स्टंप्स को लात मारना लेवल-3 का अपराध है। बता दें कि, इससे पहले भी शाकिब को 2019 में 2 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। 2015 में भी उन्हें खराब ऑन-फील्ड व्यवहार के लिए एक मैच के लिए बैन कर दिया गया था। 2018 में, उन्हें एक T20I के दौरान अंपायर पर चिल्लाने के लिए जुर्माना लगाया गया था।

ये भी पढ़ें- अनुष्का नहीं, इसके बिना अधूरी है विराट कोहली की जिंदगी, लव लैटर लिख किया अपने पहले प्यार के जिक्र

पिता और भाई की मौत के बाद भी नहीं टूटा यह खिलाड़ी, श्रीलंका टूर के लिए मिली टीम इंडिया में जगह

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios