Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 WC, PAK vs AUS: मैच से पहले 2 दिन ICU में रहने वाले मोहम्मद रिजवान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ठोके 67 रन

Pakistan vs Australia, 2nd Semi-Final: पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ICC T20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल से पहले सीने में गंभीर संक्रमण हो गया।

T20 World Cup 2021, Pakistan vs Australia, 2nd Semifinal: PAK batter Mohammad Rizwan spent two nights in ICU before match against Australia
Author
New Delhi, First Published Nov 12, 2021, 9:02 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में भले ही पाकिस्तान का सफर अब खत्म हो गया है, लेकिन इस पूरे टूर्नामेंट में पाक टीम ने अपनी काबिलियत दिखा दी कि, क्यों यह टीम वर्ल्ड क्लास टीमों में से एक है। साथ ही टीम के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने इस पूरे टूर्नामेंट में अपनी बल्लेबाजी का कमाल दिखाया और गुरुवार को हुए सेमीफाइनल मैच (Pakistan vs Australia) में तो उन्होंने कमाल करते हुए 67 रनों की पारी खेली। लेकिन ये बात कम ही लोग जानते हैं, कि इस मैच में आने से 2 दिन पहले तक रिजवान आईसीयू में भर्ती थे। दरअसल, उनके चेस्ट में बहुत ज्यादा इंफेक्शन हो गया था। जिसके चलते उन्हें हॉस्पिटलाइज किया गया था। गुरुवार को मैच से पहले उनके खेलने पर संशय बना हुआ था, लेकिन इस खिलाड़ी ने ना सिर्फ मैच खेला, बल्कि शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम के स्कोर को 176 तक पहुंचाने में मदद की।

गुरुवार को मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में डॉक्टर नजीब सोमरू ने रिजवान के सीने में संक्रमण का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि, 'मोहम्मद रिजवान को 9 नवंबर को सीने में गंभीर संक्रमण हो गया था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने आईसीयू में दो रातें बिताईं। लेकिन उन्होंने मैच से पहले अच्छी रिकवरी की और उन्हें फिट माना गया।' डॉक्टर ने आगे कहा कि, 'हम उनके दृढ़ संकल्प और तप को देख सकते हैं, जो देश के लिए प्रदर्शन करने की उनकी भावना को दर्शाता है और हम देख सकते हैं कि उन्होंने आज कैसा प्रदर्शन किया।'

इस मैच की बात की जाए तो, टी20 वर्ल्ड कप 2021 में गुरुवार को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला हुआ। जिसमें पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया से 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इस मैच में पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने अपना दमखम दिखाया और दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में एक बड़ा स्कोर ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा। इस मैच में सलामी बल्लेबाज रिजवान ने 67 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 52 बॉल पर 3 चौके और 4 छक्के लगाए। यह रिजवान की इस टूर्नामेंट में तीसरी फिफ्टी थी। मैच के दौरान एक वक्त ऐसा भी आया, जब बॉल उनके हेलमेट पर जाकर लगी और उन्हें चेहरे पर चोट लगी। लेकिन उसके बाद भी उन्होंने खेलना जारी रखा और बेहतरीन बल्लेबाजी की। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वैड ने क्रमशः 40 और 41 रन बनाए और ये मैच 19वें ओवर में ही अपने नाम कर लिया। अब ऑस्ट्रेलिया की मुकाबला 14 नवंबर को न्यूजीलैंड से होगा।

ये भी पढ़ें- T20 WC 2021, PAK vs AUS: एक बार फिर टूटा पाक का वर्ल्डकप जीतने का सपना, इस तरह फैंस नजर आए मायूस

T20 World 2021: आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पीटा, पांच विकेट से जीत कर फाइनल में बनाई जगह

पूर्व कप्तान Kohli और कप्तान Rohit Sharma ने मांगी BCCI से छुट्टी: घरेलू सरजमीं पर न्यूजीलैंड से है मुकाबला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios