Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup: टीम इंडिया की जीत के 5 टॉप मोमेंट्स, कैसे सूर्या के बाद अश्विन की कैरम बॉल ने किया कमाल

टी20 विश्वकप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारत ने अपने अंतिम लीग मुकाबले (India vs Zimbabwe) में जिम्बाबवे को बड़ी शिकस्त दी है। साथ ही सेमीफाइनल की टीमों को भी अलर्ट कर दिया है। यह टीम इंडिया किसी भी टीम को हराने में सक्षम है। 
 

t20 world cup india wins over zimbabwe these five factors work well mda
Author
First Published Nov 6, 2022, 6:47 PM IST

India Wins Over Zimbabwe. टी20 विश्वकप 2022 के सुपर-12 के मुकाबले खत्म हो गए हैं और भारत ने अपने अंतिम लीग मुकाबले में जिम्बाबवे की टीम को बड़े अंतर से हरा दिया है। भारत ने जिम्बाबवे पर 71 रनों के बड़े मार्जिन से जीत हासिल की है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ग्रुप 2 में टॉप पर पहुंच गई है और उन्हें अपना अगला मुकाबला यानि सेमीफाइनल मैच इंग्लैंड के साथ खेलना है। आइए हम आपको बताते हैं इस जीत के 5 बड़े मोमेंट्स जिसने गेम बदल दिया...

केएल राहुल के 51 रन- भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल ने पहले 3 मैचों में बढ़िया प्रदर्शन नहीं किया लेकिन पिछले दो मैचों में बैक टू बैक हाफ सेंचुरी जड़ी है। जिम्बाबवे के खिलाफ भी केएल राहुल ने 35 गेंद पर 51 रनों की बड़ी पारी खेली। इस दौरान राहुल ने 3 चौके और 3 छक्के जड़े।

सूर्या की विस्फोटक बैटिंग- भारत बनाम जिम्बाबवे के मैच में एक समय भारत ने 15 ओवर के बाद 4 विकेट खोकर 107 रन बनाए थे। इसके बाद तो सूर्यकुमार यादव का तूफान आया और वह पूरी जिम्बाबवे टीम को ही उड़ा ले गया। सूर्या ने महज 25 गेंद पर 61 रनों की नाबाद पारी खेली जिसकी वजह से भारत ने 186 का टोटल बना लिया।

भुवनेश्वर की फर्स्ट बॉल विकेट- जिम्बाबवे की टीम जब बैटिंग करने के लिए उतरी तो भुवनेश्वर कुमार की पहली ही गेंद पर विकेट मिला। यह शानदार कैच लेने के बाद विराट कोहली ने अपने ही अंदाज में सलामी ठोंकी। भुवनेश्वर ने जो दबाव बनाया उसके बाद अर्शदीप ने भी शानदार गेंदबाजी की।

शमी-पंड्या के दो-दो विकेट- मोहम्मद शमी जब गेंदबाजी के लिए आए तो कुछ ही देर में जिम्बाबवे के दो विकेट चटका दिए। जिसके बाद पूरी टीम उबर नहीं पाई और यह मुकाबला हार गई। मोहम्मद शमी के अलावा ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने भी दो विकेट चटकाए और भारत को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई।

आर अश्विन की फिरकी में फंसे- टी20 विश्वकप 2022 में पहली बार रविचंद्रन अश्विन विकेट लेते दिखाई दिए। अश्विन ने 1 ही ओवर में 2 विकेट चटकाकर जिम्बाबवे की टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। इसके बाद तो यह टीम कभी जीत के आसपास भी नजर नहीं आई।

यह भी पढ़ें

T20 World Cup: सेमीफाइनल में भारत-इंग्लैंड और पाकिस्तान-न्यूजीलैंड से भिड़ंत, क्या इंडिया-पाक का होगा फाइनल
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios