नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो चुकी है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप, भाजपा और कांग्रेस में त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार हैं। मतदान आठ फरवरी को होगा जबकि मतगणना 11 फरवरी को की जाएगी। दिल्ली के सीईओ कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "70 विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन प्रक्रिया कल से शुरू हो जाएगी। नामांकन का समय पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक रहेगा।"

नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है। नामांकन पत्रों की जांच 22 जनवरी को होगी जबकि नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 24 जनवरी है।

13750 बूथ पर होगा मतदान 
दिल्ली में मतदाताओं के रजिस्ट्रेशन की प्रकिया पूरी हो चुकी है और अब उम्मीदवारों के नामांकन की प्रकिया शुरू हो गई है। यहां 70 विधानसभा सीटों के लिए 2689 केन्द्रों के 13750 बूथ पर मतदान होगा। भले ही दिल्ली में नामांकन प्रक्रिया सुरू हो चुकी है, पर अभी तक किसी भी उम्मीदवार ने पर्चा नहीं भरा है। कांग्रेस, भाजपा और AAP तीनों पार्टियां अभी भी अपने उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट तैयार करने में लगी हुई हैं। 

आप का दामन थाम रहे कांग्रेस नेता
दिल्ली में विधानसभा चुनावों की घोषणा के बाद कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। एक-एक करके कांग्रेस के नेता आम आदमी पार्टी में शामिल में हो रहे हैं। एक सप्ताह के अंदर कांग्रेस के तीसरे बड़े नेता ने पार्टी का साथ छोड़ा है। पिछले चुनाव में भी कांग्रेस की हालत दिल्ली में बहुत ही खराब थी। पार्टी यहां 70 में से एक भी सीट नहीं जीत पाई थी, जबकि भाजपा को सिर्फ 3 सीट के साथ संतोष करना पड़ा था।