गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए तैनात अर्धसैनिक बल के दो जवानों की गोली मारकर हत्या, दो जवान गंभीर

| Nov 26 2022, 10:47 PM IST

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए तैनात अर्धसैनिक बल के दो जवानों की गोली मारकर हत्या, दो जवान गंभीर

सार

दोनों घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए करीब 150 किलोमीटर दूर जामनगर के एक अस्पताल में भेजा जा रहा है। पोरबंदर जिले में पहले चरण में एक दिसंबर को मतदान होगा, जबकि दूसरे चरण में पांच दिसंबर को मतदान होगा और नतीजे आठ दिसंबर को आएंगे।

Paramilitary jawans clash: गुजरात विधानसभा चुनाव में ड्यूटी करने पहुंचे अर्धसैनिक बलों के दो जवानों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है जबकि दो अन्य घायल हो गए। पैरामिलिट्री फोर्स के जवान अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तैनात किए गए थे। वे मणिपुर से इंडिया रिजर्व बटालियन (आईआरबी) का हिस्सा थे। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) में प्रतिनियुक्ति के बाद गुजरात में चुनाव कराने के लिए तैनात किए गए थे। किसी बात को लेकर झगड़ा शुरू हुआ और फिर एक-56 से फायरिंग शुरू कर दी। जिला चुनाव अधिकारी ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि इस घटना के जांच का आदेश दे दिया गया है।

पोरबंदर में हुई यह वारदात

Subscribe to get breaking news alerts

जानकारी के मुताबिक किसी बात को लेकर अर्धसैनिक बल के जवानों के बीच झगड़ा हुआ। बात इतनी बढ़ी कि एक ने एके-56 से फायर झोंक दिया। इसमें दो जवानों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल जवानों को आनन फानन में स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन प्राथमिक उपचार के बाद उनको बेहतर इलाज के लिए करीब 150 किलोमीटर दूर जामनगर के एक अस्पताल में भेजा गया है। 

जांच की जा रही क्यों हुआ झगड़ा

पोरबंदर कलेक्टर एएम शर्मा ने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि यह झगड़ा किन वजहों से हुआ। घटना की जानकारी देते हुए शर्मा ने कहा कि एक जवान ने शनिवार शाम किसी अज्ञात मुद्दे पर अपने साथियों पर राइफल से गोली चला दी। दो जवानों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। उन्हें जामनगर के एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। एक जवान के पेट और पैर में गोली लगी है। उन्होंने कहा कि सभी जवान, मणिपुर से इंडिया रिजर्व बटालियन (आईआरबी) के थे। यह सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) में प्रतिनियुक्ति पाने के बाद गुजरात में तैनात हैं। 

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान भेज रहा आतंकवाद के लिए धन! अलगाववादी नेता अब्दुल गनी भट से NIA की 8 घंटे पूछताछ में कई खुलासे

डॉ.सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में नहीं मिलेगा स्पेशल खाना, धार्मिक आस्था के अनुरूप भोजन मांग रहे थे मंत्री

दिल्ली एक्साइज केस चार्जशीट: मनीष सिसोदिया का नाम होगा शामिल? डिप्टी सीएम के कटाक्ष के बाद ED ने दी जानकारी

MCD elections: आम आदमी पार्टी करेगी 1000 नुक्कड़ सभाएं, म्यूजिकल व मैजिकल शो से लोगों को समझाएगी 10 गारंटी