Asianet News HindiAsianet News Hindi

सुखपाल खैरा ने कांग्रेस और मंत्री गुरजीत पर अफसोस जताया, बोले- जेल में 78 दिन आत्ममंथन किया, सारी शिकायतें दूर

सुखपाल खैरा का कहना था कि AAP एक साजिश के तहत मुझे फंसाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि क्योंकि मैंने तीन कृषि कानूनों का विरोध किया। इसलिए बीजेपी ने ईडी की मदद लेकर फंसाया है। इसमें आप ने भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। 

Punjab Chunav Sukhpal Khaira expressed regret over Congress and Minister Gurjit Singh and said AAP implicated in false money laundering case UDT
Author
Punjab, First Published Jan 29, 2022, 11:36 AM IST

चंडीगढ़। मनी लॉण्ड्रिंग केस में फंसे कांग्रेस नेता सुखपाल सिंह खैरा को पटियाला सेंट्रल जेल से जमानत मिल गई। वे कांग्रेस के टिकट पर भुलत्थ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। सुखपाल शुक्रवार को ईडी की हिरासत से बाहर आते ही चुनावी मोड में देखे गए। उन्होंने खुद पर मनी लॉण्ड्रिंग केस को लेकर आम आदमी पार्टी को घेरा और कहा कि मुझे AAP ने झूठा फंसाया है। बेबुनियाद आरोप लगाकर जेल में डाला गया। लेकिन वह जेल में जाने से परेशान नहीं हैं। 78 दिन तक जेल में आत्ममंथन किया। मैं जेल जाकर लोकप्रिय हुआ हूं। मुझे कांग्रेस ने टिकट दिया। आज मेरे साथ बड़ी संख्या में लोग हैं। मैं जेल में जाकर निराश नहीं हुआ। कमजोर नहीं हुआ। मैं मजबूत हूं। मुझे बेगुनाह होने पर भी जेल में डाल दिया गया।

खैरा ने मंत्री राणा गुरजीत पर आरोप लगाया। कहा- राणा गुरजीत इसलिए उनके खिलाफ बयान दे रहे हैं, क्योंकि मैंने रेत के अवैध धंधे के खिलाफ आवाज उठाई थी। मुझे ड्रग्स रेकेट का किंगपिन बताया गया। लेकिन चालान में इस बात का जिक्र नहीं किया। मेरे ऊपर फर्जी पासपोर्ट का आरोप लगाया, लेकिन इसका भी चालान में जिक्र नहीं है। खैरा ने आम आदमी पार्टी पर भी आरोप लगाया और कहा- जिस विदेशी फंड का आरोप उन पर लग रहा है, वह तो आम आदमी पार्टी के अकाउंट में गया है। इसके लिए मुझे कैसे जिम्मेदार ठहराया जा सकता है?

कांग्रेस ने आवाज नहीं उठाई
सुखपाल खैरा का कहना था कि AAP एक साजिश के तहत मुझे फंसाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि क्योंकि मैंने तीन कृषि कानूनों का विरोध किया। इसलिए बीजेपी ने ईडी की मदद लेकर फंसाया है। इसमें आप ने भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। खैरा ने अपनी पार्टी कांग्रेस के रवैये को लेकर भी निराशा जाहिर की और कहा- मेरे बारे में पार्टी ने उतनी आवाज नहीं उठाई, जितनी उठानी चाहिए थी। यदि आवाज उठाई होती तो आज स्थिति दूसरी होती। फिर भी पार्टी का शुक्रगुजार हूं, जो मुझे टिकट दिया। इससे पार्टी के प्रति सारी शिकायतें दूर हो गईं। 

जेल में गरीब लोग बंद, जमानत कराने वाला कोई नहीं
खैरा ने कहा कि उन्हें यकीन है, वह सारे आरोपों से बरी होंगे। क्योंकि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया। अपने हलके के लोग उनके साथ हैं। मुझे नहीं लगता कि जो आरोप लगे हैं, इससे उनके समर्थकों का विश्वास उन पर कम हुआ है, बल्कि विश्वास बढ़ा है। समर्थकों की संख्या बढ़ी है। उन्होंने यह भी कहा कि जेलों में बंद 90 प्रतिशत लोग गरीब हैं। उनके पास जमानत के पैसे भी नहीं हैं। यदि किसी को कोर्ट से जमानत भी मिल गई तो वह जमानत की गारंटी देने में असफल हैं। उन्होंने पटियाला जेल का जिक्र किया और कहा कि इसमें 2100 लोग बंद हैं। 2000 बेहद गरीब हैं।

बिक्रम मजीठिया से मुकाबले में घिरे नवजोत सिंह सिद्धू, जानें आखिर पार्टी से क्यों मांग रहे अब दूसरी सीट?

3 महीने बाद जेल से छूटे कांग्रेस उम्मीदवार सुखपाल खैरा, बोले- इस नेता ने मनी लॉन्ड्रिंग के झूठे केस में फंसाया

मनी लॉन्ड्रिंग केस में सुखपाल खैरा जेल में, कांग्रेस ने बना दिया कंडीडेट, अब विवाद बढ़ा तो केजरीवाल भी फंसेंगे

बिक्रम मजीठिया का सिद्धू पर हमला, मां को घर से निकालना पंजाब की संस्कृति नहीं, ये किसी भरोसे लायक नहीं

Sidhu Family Controversy: सिद्धू की बड़ी बहन के आरोपों पर पत्नी नवजोत कौर ने दिया स्पष्टीकरण, जानें क्या कहा?

पंजाब चुनाव 2022 की हर बड़ी सीट का ग्राउंड रिपोर्ट, हर बड़े मुद्दे पर एक्सपर्ट एनालिसिस, बड़े नेता का इंटरव्यू, इलेक्शन बुलेटिन, हॉट सीट्स का हाल, कैंडिडेट की प्रोफाइल और उनकी लाइफ स्टाइल, बाहुबलियों का हाल...Asianetnews Hindi पर 360 डिग्री कवरेज के साथ पढ़ें पंजाब विधानसभा चुनाव का हर अपडेट।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios