Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP Election 2022: 14 घंटे चली भाजपा कोर कमेटी की बैठक, सहयोगी दलों के साथ सीट शेयरिंग पर हुई बात

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर चर्चा के लिए भारतीय जनता पार्टी की कोर कमेटी की बैठक हुई। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में 14 घंटे चली बैठक में सहयोगी दलों के साथ सीट शेयरिंग पर चर्चा हुई। 

UP Election 2022 BJP Core Committee meeting discussions held with allies on seat sharing
Author
New Delhi, First Published Jan 13, 2022, 5:42 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) पर चर्चा के लिए बुधवार को भारतीय जनता पार्टी की कोर कमेटी (BJP Core Committee) की बैठक हुई। बैठक में सहयोगी दलों के साथ सीट शेयरिंग पर चर्चा हुई। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की अध्यक्षता में हुई यह बैठक 14 घंटे चली और रात 1:35 बजे समाप्त हुई। 

कोर कमेटी की बैठक में निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद मौजूद रहे। केंद्र सरकार के वाणिज्य और उद्योग विभाग में राज्य मंत्री तथा अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल भी बीजेपी के नेताओं से मिलीं और सीट शेयरिंग पर चर्चा की। सूत्रों के अनुसार बीजेपी और सहयोगी दलों के बीच सीटों का बंटवारा किस तरह होगा इसका फॉर्मूला तय हो गया है। गुरुवार को सीईसी की बैठक के बाद सीट शेयरिंग को लेकर हुए समझौते का ऐलान हो सकता है। 

अयोध्या से चुनाव लड़ सकते हैं आदित्यनाथ
सूत्रों के अनुसार कोर कमेटी ने अयोध्या सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चुनावी मैदान में उतारने पर चर्चा की। हालांकि योगी किस सीट से चुनाव लड़ेंगे इसपर अंतिम फैसला भाजपा के सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक में लिया जाएगा। गुरुवार को होने वाली इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उपस्थित रहेंगे। बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर लोकसभा सीट का पांच बार प्रतिनिधित्व किया है, लेकिन एक बार भी विधानसभा का चुनाव नहीं लड़े हैं। वह वर्तमान में विधान परिषद के सदस्य हैं। 

बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक में अमित शाह के अलावा भाजपा उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, भाजपा यूपी महासचिव (संगठन) सुनील बंसल और राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष भी शामिल हुए। हाल ही में कोरोना संक्रमित पाए गए भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा शामिल हुए। इससे पहले भाजपा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने पत्र लिखा था और योगी आदित्यनाथ के मथुरा से चुनाव लड़ने की मांग की थी। बैठक में हाल में भाजपा विधायकों व दो मंत्रियों के पार्टी छोड़ने पर भी चर्चा हुई।

बता दें कि 2017 के चुनाव में बीजेपी ने अपना दल को 11 सीट और ओमप्रकाश राजभर की पार्टी को 8 सीट दिया था। इस बार ओमप्रकाश राजभर समाजवादी पार्टी के साथ हैं। उत्तर प्रदेश के 403 विधानसभा सीट के लिए सात चरण में मतदान होंगे। राज्य में 10, 14, 20, 23 और 27 फरवरी तथा 3 व 7 मार्च को चुनाव होंगे। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

 

ये भी पढ़ें

CM योगी अयोध्या सीट से लड़ सकते हैं चुनाव, हाई लेवल मीटिंग में हुई चर्चा

स्वामी प्रसाद मौर्य के BJP छोड़ने पर कुशवाहा सामाज के लोगों ने कहा- नहीं पड़ेगा कोई असर

CM योगी ने PM सुरक्षा में हुई चूक को बताया खूनी साजिश, पंजाब सरकार को घेरा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios