UP Election 2022: BSP ने 61 नामों की सूची जारी की, 19 ब्राह्मण, 10 दलित और 9 मुस्लिम को मैदान में उतारा

| Feb 01 2022, 12:47 AM IST

UP Election 2022: BSP ने 61 नामों की सूची जारी की, 19 ब्राह्मण, 10 दलित और 9 मुस्लिम को मैदान में उतारा

सार

बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण के लिए 61 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बसपा ने इस लिस्ट में सबसे ज्यादा ब्राह्मणों को टिकट दिया है।

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने उत्तर प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के पांचवे चरण के लिए 61 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बसपा ने इस लिस्ट में सबसे ज्यादा ब्राह्मणों को टिकट दिया है। 61 नामों की सूची में 19 ब्राह्मण प्रत्याशी हैं। इसके अलावा, 9 मुस्लिम, 10 दलित और 5 ओबीसी को टिकट दिया गया है। पार्टी ने 9 महिला प्रत्याशियों पर भरोसा जताया है। 

बसपा ने डिप्टी सीएम केशव मौर्या के खिलाफ सिराथू से संतोष कुमार त्रिपाठी का मैदान में उतारा है। कुंडा से मो. फहीम उर्फ पप्पू भाई को टिकट मिला है। इसके अलावा, अमेठी से रागिनी तिवारी, बहराइट से नईम अहम खान, श्रावस्ती से नीतू मिश्रा, गोंडा से हाजी मोहम्मद जकी और अयोध्या से रवि प्रकाश मौर्य को टिकट दिया गया है। 

Subscribe to get breaking news alerts

भाजपा के बागी विनोद कुमार शुक्ला को मिला टिकट
भिनगा से निवर्तमान विधायक असलम अली राइनी बसपा छोड़ सपा में चले गए थे। इस सीट पर अलीमुद्दीन अहमद को उतारा गया है। बाराबंकी की दरियाबाद व कुर्सी अनारक्षित सीट पर दलित उम्मीदवारों को मौका दिया गया है। गोंडा में भाजपा के बागी विनोद कुमार शुक्ला को कटरा बाजार से प्रत्याशी बनाया गया है। सुल्तानपुर के इसौली से यशभद्र सिंह उर्फ मोनू सिंह व सदर से ओपी सिंह को टिकट दिया गया है।

कासगंज से मिला मोहम्मद आरिफ को टिकट
इससे पहले सोमवार सुबह बसपा ने 4 नामों की सूची जारी की थी। पार्टी ने कासगंज विधानसभा से मोहम्मद आरिफ, पीलीभीत से शाने अली, लखीमपुर खीरी निघासन से डॉ. आर ए उस्मानी और लखीमपुर खीरी कस्ता से हेमवती राज को प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि इस बार उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होंगे। यूपी में इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

ये भी पढ़ें

PM मोदी 2 फरवरी को प्रदेश की 403 विधानसभाओं के कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

Asianet से बातचीत में बोले नरेश टिकैत- 'सरकार ने किसानों को भला-बुरा कहा, अब जनता के हाथ में फैसला'

केशव मौर्य के कामकाज से खुश है सिराथू की जनता, Ground Report में उप मुख्यमंत्री को लेकर लोगों ने कही ये बात