Asianet News Hindi

क्या बदल गया है हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम, जानें वायरल मैसेज की सच्चाई

वायरल पोस्ट में दावा ये किया जा रहा है कि हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर महाराजा सिंधुराज रेलवे स्टेशन कर दिया गया है। 

Fact Check: name of Habibganj railway station has changed know the truth of the viral message pwa
Author
Bhopal, First Published Jul 6, 2021, 3:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

फेक चेक डेस्क. सोशल मीडिया में कई चीचें वायरल होती हैं। इनमें से कुछ सच होती हैं तो कुछ चीचें पूरी तरह से फेक और भ्रामक होती हैं। इन दिनों एक ऐसी ही तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। इसे सोशल मीडिया के कई प्लेटफार्म में वायरल किया जा रहा है। आइए जानते हैं वायरल मैसेज की क्या है सच्चाई।

क्या हो रहा है वायरल
सोशल मीडिया में फोटो के साथ एक कमेंट वायरल हो रही है। ये तस्वीर है मध्यप्रदेश के हबीबगंज रेलवे स्टेशन की। इसके साथ ही इस पोस्ट में लिखा है कि देश के विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन का नाम बदल दिया गया है। वायरल पोस्ट में दावा ये किया जा रहा है कि हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर महाराजा सिंधुराज रेलवे स्टेशन कर दिया गया है। बता दें कि महाराजा सिंधुराज भारत के परमार राजवंश के राजा थे और राजा भोज के पिता थे।

पहले भी उठ चुकी है मांग
मध्यप्रदेश के भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग कर चुके हैं। वहीं, हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने का एक प्रस्ताव भी है।

क्या है सच्चाई
वायरल हो रही पोस्ट पूरी तरह से गलत औऱ फेक है। हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलने को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है। स्टेशन का नाम अभी भी  हबीबगंज ही है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios