Asianet News HindiAsianet News Hindi

"Poonam Pandey का जबड़ा टूट गया, हॉस्पिटल में भर्ती हैं"...जानें क्या है मैसेज का सच?

Poonam Pandey के नाम पर वायरल तस्वीर में दावा किया जा रहा है कि उनका जबड़ा टूट गया है। लेकिन इस तस्वीर को दिखाकर लोगों से बड़ा झूठ बोला जा रहा है। 

Poonam Pandey has been admitted to the hospital by showing a fake picture kpn
Author
New Delhi, First Published Nov 11, 2021, 3:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

क्या वायरल हो रहा है: पूनम पांडे (Poonam Pandey) अक्सर अपनी तस्वीरों की वजह से चर्चा में रहती हैं। हालांकि वे साल 2011 में पहली बार सबसे ज्यादा सुर्खियों में तब आई थीं, जब उन्होंने क्रिकेट वर्ल्ड कप (Cricket World Cup) में भारतीय टीम के जीतने पर सार्वजनिक रूप से खुद के कपड़े उतारने का वादा किया था। हालांकि इन दिनों किसी हॉट तस्वीर की वजह से नहीं बल्कि एक्सीडेंट की एक तस्वीर की वजह से चर्चा में हैं। सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल (Viral on Social Media) हो रही है, जिसमें दिख रहा है कि एक महिला घायल हालत में पड़ी है। ये तस्वीर पूनम पांडे की बताई जा रही है।

वायरल मैसेज में क्या लिखा है: तस्वीर के साथ वायरल मैसेज में जैसा लिखा है उसी भाषा में यहां लिख रहे हैं- "यह C ग्रेड की पूनम पांडे है जो अक्सर अपने उल जुलूल हरकतों से सोशल मीडिया पर चर्चा में बनी रहती हैं। यह हिंदुत्व को और हिंदुओं के हिंदू देवी देवताओं पर भी अभद्र टिप्पणी करती रहती है। फिर सेकुलरिज्म के ज्यादा चुल्ल मचने पर इन्होंने शमशाद अली उर्फ सैम बॉम्बे से  निकाह कर लिया। यह भूल गई कि शमशाद अली जिस धर्म का है वह धर्म कहता है कि महिलाएं तुम्हारी खेत हैं। जैसे तुम अपने खेत में किसी भी रास्ते से जा सकते हो वैसे ही तुम अपनी महिलाओं में किसी भी रास्ते के प्रवेश कर सकते हैं। पहले शमशाद अली ने इसको एक बार जमकर बुरी तरह से कूटा था,और अपने खेत में यानी अपनी बेगम में हर तरह से जबरदस्ती प्रवेश करने लगा फिर पुल्स केस हुआ। अननेचुरल सेक्स के तहत केस दर्ज हुआ लेकिन बाद में समझौता हो गया। लेकिन इस बार शमशाद ने इसको इतनी बुरी तरह से कूटा कि इसका जबड़ा टूट गया इसकी आंख पर चोट आई इसकी गर्दन में मोच आई अभी अस्पताल में भर्ती है। जय सेकुलरिज्म जय गांव में मची चुल्ल।"

मैसेज का सच क्या है:

  • वायरल मैसेज की पड़ताल करने के लिए गूगल के रिवर्स इमेज की मदद ली गई। तब पता चला कि ये तस्वीर साल 2018 की है। इसमें दिख रही महिला पूनम पांडे नहीं बल्कि कोई और ही है। हालांकि ये सच है कि इन दिनों पूनम पांडे फोटोशूट को लेकर विवादों में हैं। पूनम से मारपीट करने के आरोप में सैम बॉम्बे को गिरफ्तार भी किया गया है। लेकिन वायरल तस्वीर का उससे कुछ भी लेना देना नहीं है। 
  • गूगल के रिवर्स इमेज टूल की मदद से 24 सितंबर 2018 का एक लिंक मिला। उसपर क्लिक करने के बाद यूट्यूब का एक वीडियो खुला। उसमें लिखा था, पूनम पांडे। अर्शा पांडे हॉस्पिटल में भर्ती। वायरल वीडियो। वीडियो में जो दिख रहा था, वायरल तस्वीर भी उसी की थी। यानी वीडियो का स्क्रीन शॉट लिया गया था। 
  • इसके बाद पूनम पांडे से जुड़े अक्टूबर 2018 को लेकर कुछ सर्चिंग की गई। तब कई खबरें मिलीं, जिसमें उत्तराखंड के हल्द्वानी में रहने वाली किसी दूसरी पूनम पांडे की हत्या का जिक्र था। दैनिक जागरण के एक लिंक में पूनम पांडे की बेटी अर्शा पर एक आर्टिकल मिला। उस आर्टिकल में भी ये तस्वीर लगी थी। रिपोर्ट के मुताबिक, 28 अगस्त 2018 को हल्द्वानी के गोरा में एक डकैती के दौरान स्थानीय व्यवसायी के घर में घुसकर 42 साल की पत्नी पूनम पांडे और उनके पालतू कुत्ते को मार डाला गया। लुटेरों ने उसकी 19 साल की बेटी अर्शा को घायल कर दिया था, जिसके बाद उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। 

निष्कर्ष: वायरल तस्वीर की पड़ताल करने पर पता चला कि ये पूनम पांडे की नहीं है। साल 2018 में हल्द्वानी में डकैती की एक घटना घटी थी। उसमें पूनम पांडे नाम की एक महिला की मौत हो गई थी। उसकी बेटी घायल थी तो उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। ये तस्वीर उसी की है, जिसे पूनम पांडे के नाम से वायरल किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें.

बन गया कुत्ता-देखो बन गया कुत्ता: मिल गई बॉयफ्रेंड को कुत्ता बनाकर घुमाने वाली लड़की, जानें इससे क्या फायदा

कौन है 24 साल की उम्र में 500 पुरुषों से संबंध बना चुकी लड़की, कहा- अगला टारगेट 1000

इस देश में Work From Home को लेकर बड़ा बदलाव, ऑफिस खत्म होने के बाद बॉस ने मैसेज किया तो जाएगा जेल

दुनिया की सबसे खतरनाक शार्क की चौंकाने वाली तस्वीर, 300 दांत फिर भी शिकार को फाड़कर निगल जाती है

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios