Asianet News Hindi

Fake News: तमिलनाडु में हेलिकॉप्टर क्रैश होने की खबर फर्जी, पुराने वीडियो से बनाया बेवकूफ

दावा किया गया था कि पुदुकोट्टई जिले के एक गांव में हेलिकॉप्टर क्रैश होकर एक खेत में गिर गया। खेत में आग की लपटें उठने से पता चला कि एक विमान क्रैश होकर गिर गया। इसका वीडियो भी वायरल हुआ। 

tamil nadu pudukkottai helicopter crashes was fake news old video viral kpt
Author
New Delhi, First Published Jun 12, 2020, 3:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. तमिलनाडु में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर फर्जी निकली है। दावा किया गया था कि पुदुकोट्टई जिले के एक गांव में हेलिकॉप्टर क्रैश होकर एक खेत में गिर गया। खेत में आग की लपटें उठने से पता चला कि एक विमान क्रैश होकर गिर गया। इसका वीडियो भी वायरल हुआ। 

अब अधिकारियों का कहना है कि यह खबर झूठी है। हमें कोई हेलिकॉप्टर क्रैश होने की जानकारी नहीं मिली है, वीडियो वायरल किया जा रहा है, वह पुराना है। पुराना वीडियो शेयर कर कुछ शरारती लोगों ने पैनिक फैलाने की कोशिश की है।

वायरल पोस्ट क्या था? 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया था जिसमें दावा किया गया कि पुदुकोट्टई जिले के एक गांव में हेलिकॉप्टर क्रैश होकर एक खेत में गिर गया।

 

 

सच क्या है? 

मीडिया में खबर आने के बाद अधिकारियों ने इसका सच सामने रखा। ये फेक न्यूज थी और पुराना वीडियो शेयर किया गया था। 

इससे पहले ओडिशा के ढेंकनाल में एक ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया था। इस हादसे में महिला ट्रेनी पायलट और उसके ट्रेनर की मौत हो गई थी। रिपोर्टों के अनुसार, बिरसाला में स्थित सरकारी विमानन प्रशिक्षण संस्थान (जीएटीआई) से ट्रेनिंग उड़ान के दौरान एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया था।

टेकऑफ करने के तुरंत बाद ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया और एयरक्राफ्ट में सवार दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। हालांकि, अभी विमान क्रैश के कारण पता नहीं चल पाया है। घटना की जांच शुरू हो गई थी और पता लगाने की कोशिश की जा रही थी कि हादसा टेक्निकल दिक्कत के कारण हुआ या मौसम की खराबी की वजह से ऐसा हुआ। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios