Asianet News Hindi

ब्रेकफास्ट के लिए पोहा कटलेट होगा बेहतरीन, जानें इसकी रेसिपी

पोहा लोग अक्सर नाश्ते में खाया करते हैं। इसे बनाना आसान होता है और यह काफी टेस्टी भी होता है। लेकिन रोज-रोज एक ही चीज खाने से कोई भी बोर हो सकता है।

Poha cutlet will be best for breakfast, know its recipe MJA
Author
New Delhi, First Published Apr 25, 2020, 10:45 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

फूड डेस्क। पोहा लोग अक्सर नाश्ते में खाया करते हैं। इसे बनाना आसान होता है और यह काफी टेस्टी भी होता है। लेकिन रोज-रोज एक ही चीज खाने से कोई भी बोर हो सकता है। कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन में लोग बाहर का भी कुछ नहीं खा सकते। इसलिए घर में ही कुछ ऐसी चीज बनाएं, जिसमें बाहर के खाने का स्वाद मिल सके। आज हम आपको पोहा का कटलेट बनाने के बारे में बताने जा रहे हैं। इसे सुबह के नाश्ते के साथ शाम को चाय के साथ भी ले सकते हैं। जानें इसकी रेसिपी।

आवश्यक सामग्री

- 2 कप पोहा
- 2 बड़े उबले आलू मैश किए हुए
- एक-चौथाई कप पनीर बारीक कतरी हुई
- एक-चौथाई कप बारीक कटे गाजर
- आधा चम्मच गरम मसाला पाउडर
- आधा चम्मच लाल मिर्च पाउडर
- आधा चम्मच काली मिर्च पाउडर
- एक चम्मच चाट मसाला पाउडर
- अदरक का एक टुकड़ा बारीक कटा
- 2 हरी मिर्च बारीक कटी
- एक चम्मच नींबू का रस
- 2 चम्मच मैदा
- धनिया की पत्ती
- ब्रेड क्रम्ब्स
- तलने के लिए तेल
- नमक स्वादानुसार


बनाने की विधि

पोहा को पानी में भिगोने के बाद 10 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें। इसके बाद एक बर्तन में मैदा और ब्रेड क्रम्ब्स को छोड़ कर सारी चीजें ठीक से मिला दें। इससे कटलेट बना लें। अब एक दूसरे बर्तन में मैदा, नमक, काली मिर्च डाल कर पतला घोल बनाएं। एक बाउल में ब्रेड क्रम्ब्स रख लें। अब कड़ाही में तेल गर्म करने के लिए गैस पर चढ़ा दें। तैयार कटलेट्स को एक-एक कर मैदे वाले घोल में डुबोएं और ब्रेड क्रम्ब्स में रोल कर फ्राई करें। कटलेट्स को हल्का ब्राउन होने तक फ्राई करें। अब आपका पोहा कटलेट तैयार है। इसे टमाटर की चटनी के साथ गरमागरम परोसें।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios