19

आपको बता दें कि बॉलीवुड में लंबे समय से कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों का ऑफिशियल रीमेक बनाया जा रहा है। हालांकि, कुछ अनऑफिशियल रीमेक्स भी बने हैं। कई फिल्में हैं, जिनकी कहानी करीब-करीब एक जैसी है लेकिन जब उनका रीमेक किया गया तो उसमें थोड़ा ग्लैमर का तड़का लगा दिया और न्यू स्टाइल में पेश कर दिया गया।

Subscribe to get breaking news alerts

29

बात करते हैं सलमान खान और माधुरी दीक्षित की फिल्म हम आपके हैं कौन की। इस फिल्म का कहानी का प्लॉट 1982 में आई फिल्म नदिया के पार जैसी ही थी, बस इसमें थोड़ा ग्लैमर का तड़का लगा दिया गया था। दोनों ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

39

1997 में आई गोविंदा की फिल्म हीरो नंबर वन 1972 में आई राजेश खन्ना की फिल्म बावर्ची के जैसी ही है। दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी। 
 

49

2003 में आई करीना कपूर, ऋतिक रोशन और अभिषेक बच्चन की फिल्म मैं प्रेम की दीवानी हूं 1976 में आई फिल्म चितचोर की अनऑफिशियल रीमेक थी। चितचोर जहां सुपरहिट साबित हुई थी, वहीं, मैं प्रेम की दीवानी हूं सुपरफ्लॉप साबित हुई। 

59

1991 में आई आमिर खान और पूजा भट्ट की फिल्म दिल है के मानता नहीं भी रीमेक ही है, बस मेकर्स ने कहानी में थोड़ा नयापन डालकर पेश की। आपको बता दें कि इस फिल्म कहानी 1956 में आई राज कपूर और नरगिस की मूवी चोरी-चोरी से मिलती जुलती थी। हालांकि, दोनों ही फिल्म सुपरहिट रही थी। 

69

2012 में आई अजय देवगन और अभिषेक बच्चन की फिल्म बोल बच्चन की कहानी भी 1979 में आई अमोल पालेकर की फिल्म गोलमाल के जैसी ही थी। बस बोल बच्चन को ग्लैमराइज करके पेश किया गया था। दोनों ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही। 

79

सलमान खान-करिश्मा कपूर की फिल्म दुल्हन हम ले जाएंगे और सुनील दत्त- वहीदा रहमान की फिल्म एक फूल चार कांटे की कहानी एक ही तरह की है। हालांकि, सलमान-करिश्मा की फिल्म को ग्लैमराइज करके पेश किया था। बता दें कि दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर एवरेज रही। 

89

फिल्म बाला और उजड़ा चमन की कहानी भी एक जैसी ही थी। आयुष्मान खुराना की फिल्म बाला पहले रिलीज हुई तो उजड़ा चमन के मेकर्स ने उनकी कहानी चुराने का आरोप तक लगा दिया था। दोनों ही फिल्मों के मेकर्स के बीच कुछ लीगल मेटर भी सामने आया था। हालांकि, दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरफ्लॉप रही। 

99

कहा जाता है कि मल्लिका शेरावत की फिल्म मर्डर और मेघना नायडू की फिल्म हवस की कहानी करीब-करीब एक जैसी ही है। हालांकि, मेकर्स ने कभी इस बात की ऑफिशियल तौर पर घोषणा नहीं की थी। मर्डर जहां बॉक्स ऑफिस हिट साबित हुई वहीं हवन सुपर फ्लॉप रही।

 

ये भी पढ़ें
39 Years Of Coolie: एक डर की वजह से मेकर्स को बदलना पड़ा था क्लाइमैक्स, जानें क्या थी असल एंडिंग

सलमान खान का नाम लिए बिना पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने लिखा- तुम कायर हो, कुछ देर बाद डिलीट कर दी पोस्ट

फिल्मों में इन 10 CELEBS के पहने कपड़ों की कीमत उड़ा देगी होश, पर इनकी ड्रेस की लागत के आगे सब फेल

रुपए-पैसों के मामले में प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस में से कौन है किस पर भारी, यहां जानें सबकुछ