17

कानून प्रवर्तन एजेंसी(law enforcement agency) ने कहा कि विस्फोट में एक पुलिस ट्रक को निशाना बनाया गया था। उन्होंने कहा कि घायल पुलिसकर्मियों और नागरिकों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। क्वेटा के DIG गुलाम अज़फ़र महेसर ने एक मीडिया वार्ता में कहा कि विस्फोट एक आत्मघाती हमला था, क्योंकि उन्हें क्राइम सीन के पास एक आत्मघाती हमलावर के अवशेष मिले हैं। उन्होंने कहा कि विस्फोट के कारण पुलिस ट्रक पलट गया और खाई में गिर गया।

Subscribe to get breaking news alerts

27

डीआईजी मेहसर ने हताहतों और असैन्य कारों का ब्योरा शेयर करते हुए कहा कि खड्ड में गिरने के बाद ट्रक के नीचे कुचले जाने के कारण पुलिसकर्मी शहीद हो गया। उन्होंने कहा कि करीब 20 पुलिसकर्मी और चार नागरिक घायल हुए हैं। दो पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर है।  बाद में मरने वालों की संख्या 4 बताई गई।

37

डीआईजी के मुताबिक, विस्फोट में पुलिस ट्रक सहित तीन वाहन और आसपास की दो कारें क्षतिग्रस्त हो गईं। उन्होंने कहा कि पुलिस का ट्रक पोलियो कर्मियों की सुरक्षा में तैनात था। उन्होंने आगे कहा कि हमले में लगभग 20-25 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था।

47

प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ(PM Shehbaz Sharif) ने टार्गेटेड अटैक की निंदा की है और मामले की तत्काल जांच का आदेश दिया है। 

57

इस हमले की जिम्मेदारी प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने ली है। यह विस्फोट उग्रवादी समूह द्वारा सरकार के साथ अपने संघर्ष विराम को समाप्त करने और अपने लड़ाकों को देश भर में हमले करने के लिए कहने के एक दिन बाद आया है।
 

67

इससे पहले क्वेटा के एसएसपी (ऑपरेशंस) अब्दुल हक उमरानी ने बताया कि विस्फोट स्थल की घेराबंदी कर दी गई है और जांच शुरू हो गई है।

यह भी पढ़ें-पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान में आर्मी ने 10 विद्रोहियों को मार गिराया, अलग प्रांत चाहते हैं

77

इस बीच, बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री अब्दुल कुद्दुस बिजेन्जो(Chief Minister Abdul Quddus Bizenjo) ने एक बयान में हमले की निंदा की और अधिकारियों को घायलों को बेस्ट ट्रीटमेंट फैसिलिटीज प्रदान करने का निर्देश दिया। उन्होंने यह भी वादा किया कि इस तरह के कायरतापूर्ण कृत्य शांति स्थापित करने के लिए बलूचिस्तान के दृढ़ संकल्प को कम नहीं करेंगे। बिजेन्जो ने कहा, "घटना में शामिल सभी तत्वों को कानून के शिकंजे में लाया जाएगा।"

यह भी पढ़ें-इन्वेस्टर को तस्वीर WhatsApp करके कहा-'मैंने परिवार को खत्म कर दिया, अब खुद को मार रहा हूं'