Asianet News Hindi

कोरोना का कहर देख मदद करने आया नन्हा सिपाही, बोला- 'पैसे नहीं है तो मास्क फ्री में दे दूंगा'

First Published Apr 6, 2020, 1:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पाकिस्तान. कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में हजारों लोगों की जान ले ली है। लाखों लोग इससे संक्रमित हैं। कोरोना आपदा देख सरकारें भी सुन्न पड़ गई हैं। इस बीच देश में मास्क, सैनिटाइजर और हैंडवॉश की जरूरत बढ़ गई है। लोग एक दूसरे की मदद को आगे आ रहे हैं। गरीब भी ऐसी महामारी में लोगों की मदद कर रहे हैं। पर किसी ने सोचा था कि इस लाइलाज बीमारी से लोगों को मरता देख छोटे मासूम बच्चे भी मैदान में कूद पड़ेंगे। भारत में बहुत से बच्चों ने कोरोना फंड में दान किया है। अब सोशल मीडिया पर मास्क बेचते एक बच्चे की तस्वीर वायरल हो रही है। वो एक गरीब बच्चा है लेकिन लोगों की मदद को वो मास्क मुफ्त में देने को तैयार है।

सोशल मीडिया इस बच्चे की तस्वीर और तरफ छाई हुई है। लोग इससे बच्चे की भावना देख कह रहे हैं कि इंसानियत हमेशा जिंदा रहेगी। ये तस्वीर पाकिस्तान की है। यहां साहिवाल की सड़कों पर ये बच्चा मास्क बेच रहा है। लाहौर में मानवता की मिसाल पेश करता यह बच्चा शहर के बीचोबीच चौक पर खड़े होकर मात्र  20-20 रुपये में मास्क बेच रहा है।

सोशल मीडिया इस बच्चे की तस्वीर और तरफ छाई हुई है। लोग इससे बच्चे की भावना देख कह रहे हैं कि इंसानियत हमेशा जिंदा रहेगी। ये तस्वीर पाकिस्तान की है। यहां साहिवाल की सड़कों पर ये बच्चा मास्क बेच रहा है। लाहौर में मानवता की मिसाल पेश करता यह बच्चा शहर के बीचोबीच चौक पर खड़े होकर मात्र 20-20 रुपये में मास्क बेच रहा है।

मासूम बच्चे से मजाक करते हुए एक खरीदार ने कहा कि, मेरे पास मास्क खरीदने की लिए पैसे नहीं हैं, यह सुनकर बच्चा मुफ्त में मास्क देने के लिए तैयार हो जाता है और चुपचाप मास्क देकर कहता है कि आप इसे रख लिजिए।  (Demo Pic)

मासूम बच्चे से मजाक करते हुए एक खरीदार ने कहा कि, मेरे पास मास्क खरीदने की लिए पैसे नहीं हैं, यह सुनकर बच्चा मुफ्त में मास्क देने के लिए तैयार हो जाता है और चुपचाप मास्क देकर कहता है कि आप इसे रख लिजिए। (Demo Pic)

ग्राहक बच्चे से कहता है की क्या तुम्हारी मां नाराज़ नहीं होगी?  इसके जवाब में बच्चा कहता है की इस समय दुनिया में महामारी फैली हुई है, लोगों को इस वक्त एक-दूसरे की मदद की जरुरत है। (Demo Pic)

ग्राहक बच्चे से कहता है की क्या तुम्हारी मां नाराज़ नहीं होगी? इसके जवाब में बच्चा कहता है की इस समय दुनिया में महामारी फैली हुई है, लोगों को इस वक्त एक-दूसरे की मदद की जरुरत है। (Demo Pic)

इस मासूम बच्चे की आखों में उम्मीद है और हौसला भी, की यदि हम एकजुट होकर इस महामारी का सामना करते है तो, कोरोना वायरस की इस जंग में निश्चित ही जीत हमारी होगी। एक दूसरे की सहायता ही हमें इस महामारी से उभार पायेगी।  (Demo Pic)

इस मासूम बच्चे की आखों में उम्मीद है और हौसला भी, की यदि हम एकजुट होकर इस महामारी का सामना करते है तो, कोरोना वायरस की इस जंग में निश्चित ही जीत हमारी होगी। एक दूसरे की सहायता ही हमें इस महामारी से उभार पायेगी। (Demo Pic)

जहां लोग अपने अपने घरों में महफूज है वहीं यह नन्ना बच्चा दुनिया की मदद करने सड़क पर खड़ा होकर मात्र 20 की कीमत पर मास्क बेच रहा है। इस समय मास्क की कीमत कही ज्यादा मूल्यों में बेचीं जा रही है वहीं जान जोखिम में डालकर यह बच्चा मुफ्त में भी मास्क देने के लिए भी तैयार हो जाता है। जिससे कोई अन्य व्यक्ति इस महामारी से सुरक्षित रह सके।  (Demo Pic)

जहां लोग अपने अपने घरों में महफूज है वहीं यह नन्ना बच्चा दुनिया की मदद करने सड़क पर खड़ा होकर मात्र 20 की कीमत पर मास्क बेच रहा है। इस समय मास्क की कीमत कही ज्यादा मूल्यों में बेचीं जा रही है वहीं जान जोखिम में डालकर यह बच्चा मुफ्त में भी मास्क देने के लिए भी तैयार हो जाता है। जिससे कोई अन्य व्यक्ति इस महामारी से सुरक्षित रह सके। (Demo Pic)

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के हजारों केस सामने आए हैं। एक डॉक्टर की मौत भी हो चुकी है।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के हजारों केस सामने आए हैं। एक डॉक्टर की मौत भी हो चुकी है।

भारत में यूपी के बिजनौर में एक दिव्यांग टेलर भी मास्क सिलकर मुफ्त में लोगों को बांट रहा है। उसका कहना है किऐसे तो उसकी जिंदगी कभी किसी काम की नहीं रही लेकिन इसलिए वो लोगों की मदद करके पुण्य कमाना चाहता है। परिवार को पैसों की जरूरत भूल वो मुफ्त में मास्क सिलकर बांट रहा है। उसने 150 मास्क गांव वालों को बांटे थे।

भारत में यूपी के बिजनौर में एक दिव्यांग टेलर भी मास्क सिलकर मुफ्त में लोगों को बांट रहा है। उसका कहना है किऐसे तो उसकी जिंदगी कभी किसी काम की नहीं रही लेकिन इसलिए वो लोगों की मदद करके पुण्य कमाना चाहता है। परिवार को पैसों की जरूरत भूल वो मुफ्त में मास्क सिलकर बांट रहा है। उसने 150 मास्क गांव वालों को बांटे थे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios