हरियाणा में मुर्गियां मारने पर fir,रास्ते से गुजर रही महिला ने की शिकायत- जानें क्या था मामला

| Dec 01 2022, 11:50 AM IST

हरियाणा में मुर्गियां मारने पर fir,रास्ते से गुजर रही महिला ने की शिकायत- जानें क्या था मामला

सार

हरियाणा में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। यहां पुलिस ने एक दुकानदार पर मुर्गियां मारने के जुर्म में FIR दर्ज किया है। चिकन विक्रेता पर रास्ते से गुजर रही एक महिला की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपी चिकन विक्रेता को हिरासत में ले लिया है।

अंबाला(Haryana). हरियाणा में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। यहां पुलिस ने एक दुकानदार पर मुर्गियां मारने के जुर्म में FIR दर्ज किया है। चिकन विक्रेता पर रास्ते से गुजर रही एक महिला की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपी चिकन विक्रेता को हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है की दुकानदार की क्रूरता के चलते 24 मुर्गियों की दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी पर प्रिवेंशन ऑफ क्रुएलिटी टू एनिमल्स एक्ट 1960 की धारा 11(1)(a), 11(1)(D), 11(1)(k), 11(1)(L) और धारा 3 के अलावा IPC की धारा 429 के तहत मामला दर्ज किया है।

पूरे राज्य में रोजाना भले ही लाखों मुर्गियां कटती हों लेकिन मुर्गियों के मरने पर FIR दर्ज होने के बाद ये मामला चर्चा का विषय बन गया है। परिवार के साथ पंचकुला से सहारनपुर जा रहीं शिकायतकर्ता अनामिका राणा ने बताया कि हम लोग सुबह करीब सवा 9 बजे NH-344 पर नजदीक गांव कड़ासन पहुंचे थे। इसी बीच हमने सड़क पर देखा की बाइक चालक एक युवक अपनी बिना नंबर की बाइक के पीछे जंगला लगा कर उसमें काफी मुर्गे-मुर्गियों को बड़ी क्रूरता से बांधा हुआ था। वह बड़ी तेजी से जा रहा था और मुर्गियों की हालत बेहद खराब दिख रही थी। तब उन्होंने बाइक चालक को रोककर पुलिस को फोन किया। 

Subscribe to get breaking news alerts

प्लास्टिक की रस्सी से बंधे थे सारी मुर्गियों के पैर 
शिकायतकर्ता अनामिका राणा ने बताया कि युवक ने मुर्गियों को प्लास्टिक के धागे के साथ बांधकर अपनी बाइक पर पीछे बंधे के जालनुमा टोकरी में भरा हुआ था। कुछ के पांव बांधकर उल्टा लटकाया हुआ था। मुर्गियों की हालत इतनी बदतर थी कि उन्हें देखते ही उनका मन द्रवित हो गया साथ ही उस चिकन विक्रेता दुकानदार पर गुस्सा भी आया। तब उन्होंने उसे रोककर पहले ऐसा करने का कारण पूछा फिर डायल 112 पर फोन करके पुलिस को बुलाया। 

51 में से 24 मुर्गियां मरी मिलीं 
अनामिका राणा ने बताया कि आरोपी युवक को नजदीकी पुलिस स्टेशन शहजादपुर ले जाया गया। वह भी साथ-साथ गईं। यहां जांच करने पर पता चला कि उस टोकरी में भरी गईं 51 में से 24 मुर्गियां मर चुकी है। जबकि ज़िंदा बचीं 27 मुर्गियों की हालत बेहद गंभीर थी। जिसके बाद अनामिका राणा ने लिखित शिकायत की, पुलिस ने पशु चिकित्सक को मौके पर बुला कर मृत मुर्गियों का पोस्टमॉर्टम कराया।

जमानत पर छूटा आरोपी दुकानदार 
शहजादपुर थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने शिकायतकर्ता अनामिका राणा की तहरीर पर आरोपी चिकन दुकानदार सागर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया था। हांलाकि बाद में उसे जमानत पर छोड़ दिया गया। वहीं, मजिस्ट्रेट के समक्ष सुनवाई तक जिंदा बचीं मुर्गियों का देखरेख के लिए मेडिकल ट्रीटमेंट के बीच रखा गया है। मजिस्ट्रेट के समक्ष सुनवाई के बाद आगे की कारवाई की जाएगी। 

इसे भी पढ़ें...

ढ़ोल नगाडों और मिठाई के साथ बिजली दफ्तर पहुंची ये बुजुर्ग महिला, बोली- सरकार के नाम करना है अपना घर, जानें वजह

बड़े भाई ने छोटे की शादी में किया ऐसा काम, तारीफें करते रहे लोग- हेलिकॉप्टर से दुल्हनिया लेने पहुंचा दूल्हा