Asianet News HindiAsianet News Hindi

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव और मंत्री भूपेंद्र यादव से CM मनोहर लाल खट्टर की मुलाकात, विकास को लेकर रखी ये मांग

सीएम ने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर का महत्व बढ़ रहा है, चाहे वो रेल का हो या रोड का। रेल मंत्री से दिल्ली से हिसार नई रेल लाइन बनाने की बात हुई है। इस रूट पर फास्ट ट्रेन चलेंगी। जिससे हिसार एयरपोर्ट और दिल्ली एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी होगी।

Haryana Chandigarh cm manohar lal khattar meets railway minister ashwini vaishnav and Bhupender Yadav in delhi stb
Author
Chandigarh, First Published Jan 10, 2022, 3:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चंडीगढ़ : हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (manohar lal khattar) ने सोमवार को नई दिल्ली में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (ashwini vaishnav) से मुलाकात की। इस बीच रेलवे के कई प्रोजेक्ट पर चर्चा भी हुई। अपने इस दौरे पर सीएम खट्टर केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव से भी मिले और दोनों के बीच राज्य में विकास की गति को और बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई। दिल्ली में स्थित हरियाणा भवन में हुई इस मुलाकात के बाद सीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी।

रेल प्रोजक्ट्स पर चर्चा
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सीएम से कहा कि वह हरियाणा के रेल प्रोजेक्ट्स प्रति गंभीर हैं। केंद्र और हरियाणा में डबल इंजन सरकार है। इसका फायदा हरियाणा को मिल रहा है और आगे भी मिलता रहेगा। हम आगे भी हरियाणा की तरक्की के लिए रेल कनेक्टिविटी के द्वार खोले रखेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री ने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर का महत्व बढ़ रहा है, चाहे वो रेल का हो या रोड का। रेल मंत्री से दिल्ली से हिसार नई रेल लाइन बनाने की बात हुई है। इस रूट पर फास्ट ट्रेन चलेंगी। जिससे हिसार एयरपोर्ट और दिल्ली एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी होगी।

नए प्रोजेक्ट्स पर काम होंगे - सीएम
सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि रेल मंत्री ने विकास की गति को बढ़ाने का आश्वासन दिया है। नए प्रोजेक्ट्स पर काम होंगे। ईस्टर्न और या वेस्टर्न दोनों डेडिकेटिड रूट हरियाणा से निकलते हैं। उन पर 10 नए रेलवे स्टेशन बनाए जाएंगे। रोहतक की एलिवेटेड रेलवे लाइन के नीचे रोड बनाने पर बात बन गई है। सीएम ने बताया कि कैथल की एलिवेटेड रेल लाइन पर भी बात हुई है। जल्द इसका DPR भी बन जाएगा और हमें परमिशन भी मिल जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पृथला और पलवल में भी जमीन अधिग्रहित होनी है। उसका काम भी जल्द शुरू हो जाएगा। जितना जल्दी से ये लिंक बनेगा, उतना ही इकोनॉमी कॉरिडोर से जल्द से जल्द जुड़ भी जाएगा।

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव से विकास पर बात
रेल मंत्री के साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने केंद्री मंत्री भूपेंद्र यादव से भी मुलाकात की। इसकी जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि मंत्री भूपेंद्र यादव ने राज्य में विकास की गति बढ़ाने पर जोर दिया है। प्रदेश में CNG और PNG के इस्तेमाल से इंडस्ट्री चलाने को लेकर पहले चर्चा हुई थी। उसके लिए एक साल की छूट मांगी है। जिसके लिए मंत्री भूपेंद्र यादव ने हामी भर दी है। केंद्र सरकार के इस कदम से हरियाणा के विकास को और गति मिल सकेगी।

इसे भी पढ़ें-सड़क पर नमाज अता करना कुछ लोगों के लिए सिर्फ शक्ति-प्रदर्शन और कुछ नहीं - मनोहर लाल खट्टर

इसे भी पढ़ें-अनिज विज का कबूलनामा, बोले- हां, मैंने CM से कहा था, गृह ही क्यों सभी विभाग ले लो, इस्तीफा दे रहा हूं

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios