Asianet News HindiAsianet News Hindi

जब गदगद हो गए CM खट्टर और बच्ची को लगा लिया गले, इन बच्चों के साथ गाना गाकर भाव-विभोर भी हुए, जानिए पूरा मामला

अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) और हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) से आए जनजातीय बच्चों (Tribal Children) के साथ मुख्यमंत्री आवास पर सीएम मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने मिट्टी के दीये जलाकर दीपावली (Diwali) मनाई और उन्हें उज्जवल भविष्य का आशीर्वाद दिया। सीएम ने बच्चों के साथ 'चंदन है इस देश की मिट्टी' गीत गुनगुनाया। इसके अलावा, एक अन्य कार्यक्रम में बच्ची को पुरस्कार दिया।
 

Haryana CM Manohar Lal Khattar celebrated Diwali with children and sang a song gave an award to girl child
Author
Chandigarh, First Published Nov 1, 2021, 10:32 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Haryana CM Manohar Lal Khattar) से शनिवार को अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) और हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) से आए जनजातीय बच्चों ने मुलाकात की और मुख्यमंत्री आवास पर मिट्टी के दीये जलाकर दीपावली (Diwali) मनाई। सीएम ने बच्चे के उज्जवल भविष्य की कामना की और आशीर्वाद दिया। इस दौरान सीएम ने बच्चों के साथ 'चंदन है इस देश की मिट्टी' गीत गुनगुनाया। मुख्यमंत्री का कहना था कि बच्चों के साथ दीपावली मनाकर बहुत अच्छा लग रहा है। उनके साथ गाना गाकर मन भावविभोर हो गया है।

वहीं, रविवार को पंचकूला स्थित इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में हरियाणा दिवस की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम आयोजित किए गए, इसमें प्रस्तुति देने आई नन्हीं कलाकार ने मुख्यमंत्री को अपने हाथों से बना ग्रीटिंग कार्ड भेंट किया। बच्ची ने इस ग्रीटिंग कार्ड के जरिए हरियाणा दिवस और दीपावली की अग्रिम शुभकामनाएं दी। बच्ची से इस अनूठी भेंट को पाकर मुख्यमंत्री फूले नहीं समाए और उन्होंने नन्ही कलाकार को गले लगा दिया। इसके बाद उसे 5100 रुपए का इनाम दिया और बच्ची को आशीर्वाद दिया।

मुख्यमंत्री खट्टर का कहना था कि बिटिया द्वारा दिए गए इस अद्भुत उपहार से मैं गद-गद हो गया हूं। हरियाणा दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान बिटिया ने अपने नन्हें हाथों से बना ग्रीटिंग कार्ड मुझे भेंट किया, जो मेरे लिए बेशकीमती है। यह उपहार सदैव मेरे दिल के करीब रहेगा। 

 

बच्चों ने ये गाया, जिसे सीएम ने भी गुनगुनाया..
चंदन है इस देश की माटी तपोभूमि हर ग्राम है,
हर बाला देवी की प्रतिमा बच्चा-बच्चा राम है। 
हर शरीर मंदिर सा पावन, हर मानव उपकारी है,
जहां सिंह बन गए खिलौने, गाय जहां मां प्यारी है ,
जहां सवेरा शंख बजाता, लौरी गाती शाम है।।

हरियाणा दिवस पर आज खट्टर देंगे लोगों को कई सौगातें, बुढ़ापा पेंशन बढ़ेगी
मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल आज हरियाणा दिवस पर राज्‍य के लोगों को कई सौगातें दे सकते हैं। मुख्‍यमंत्री राज्‍य में बुजुर्ग लोगों को मिलने वाली पेंशन समेत सामाजिक पेंशन में वृद्धि कर सकते हें। फिलहाल, सामाजिक सुरक्षा पेंशन के तहत 2500 रुपए महीने मिल रहे हैं। इसमें 250 रुपए की बढ़ोतरी की जा सकती है, जिससे ये पेंशन 2750 रुपए मासिक हो जाएगी। इसके साथ ही ‘म्हारा गांव-जगमग गांव’ योजना के अंतर्गत प्रदेश के 5485 गांवों को आज से 24 घंटे बिजली मिलेगी। इसके अलावा पात्र लोगों को परिवार पहचान पत्र के जरिए ही विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios