Asianet News HindiAsianet News Hindi

Haryana Wrestler निशा और भाई की हत्या, छेड़छाड़ का विरोध करने पर कोच ने मारी गोली, लोगों ने फूंकी अकादमी

हरियाणा के सोनीपत जिले से बड़ी खबर सामने आई है। जहां बुधवार शाम महिला पहलवान निशा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस गोलीबारी में रेसलर के भाई सूरज की भी मौत हो गई। वहीं मां धनपति की हालत फिलहाल गंभीर बनी हुई है। आरोपी कोच फरार है। हत्या के बाद गुस्साएं लोगों ने कुश्ती अकादमी फूंक दिया।

Nisha Dahiya wrestler haryana news crime news
Author
Sonipat, First Published Nov 10, 2021, 8:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सोनीपत. हरियाणा के सोनीपत जिले में कुश्ती पहलवान निशा दहिया (nisha dahiya) और उसके भाई सूरज की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बुधवार को हुए इस वारदात में पहलवान निशा दहिया की मां धनपति गंभीर रुप से रूप से घायल है। इस हत्याकांड को अंजाम देने वाला कुश्ती कोच पवन कुमार फरार है। निशा, सुशील कुमार कुश्ती अकादमी हलालपुर में पहलवानी सीखती थी। अस्पताल में जीवन मौत से जूझ निशा की मां धनपति ने बताया कि कोच पवन कुमार उनकी बेटी को छेड़ता था और जब विरोध किया तो उसे गोली मार दी। उधर, इस घटना की जानकारी होने के बाद गुस्साएं गांववालों ने अकादमी में जमकर तोड़फोड़ करने के बाद इसको आग के हवाले कर दिया। दोहरे हत्याकांड और आगजनी की सूचना के बाद स्थानीय प्रशासन के हाथपांव फूल गए। किसी तरह स्थिति को नियंत्रित किया। 

पुलिस ने कोच और अन्य लोगों पर केस दर्ज किया

सोनीपत पुलिस ने डबल मर्डर केस में कोच पवन कुमार, पवन की पत्नी, उसके साले सचिन और गांव के युवक अमित पर मर्डर का केस दर्ज कर लिया है। निशा की मां ने बताया कि पवन उसकी बेटी से छेड़छाड़ करता था तो वह कई बार इसकी शिकायत कर चुकी थी लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आता था। बताया जा रहा है कि करीब डेढ़ महीना पहले भी निशा पर जानलेवा हमला हो चुका था।

स्पॉट पुलिस बल किया तैनात

सोनीपत जिले के हलालपुर गांव में घटी इस घटना के बाद भारी मात्रा में पुलिस फोर्स गांव में तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। घायल मां का इलाज रोहतक पीजीआई में चल रहा है। निशा के पिता दयानंद सीआरपीएफ में सब-इंस्पेक्टर हैं। वह अभी हरियाणा के बाहर तैनात हैं। निशा नेशनल रेसलर रही है। 

पूर्व ओलंपियन सुशील कुमार की एकेडमी की फ्रेंचाईजी

निशा दहिया जिस कुश्ती अकादमी हलालपुर में प्रैक्टिस करती थी वह पूर्व ओलंपियन सुशील कुमार की अकादमी की फ्रेंचाइजी है। कोच पवन कुमार फ्रेंचाइजी लेकर इसे चलाता था। निशा दहिया तीन साल से इस अकादमी में कुश्ती सीखने आती थी। 

यह भी पढ़ें-Wrestler निशा दहिया के मारे जाने की खबर निकली फेक, खुद वीडियो जारी कर कहा-मैं सुरक्षित हूं

यह भी पढ़ें-यूपी के थाने में युवक की मौत, पिता ने कहा-पुलिस ने कर दी हत्या..सामने आ रहीं चौंकाने वाली थ्योरी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios