हरियाणा पंचायत चुनाव में पहली बार मैदान में उतरी AAP को अप्रत्याशित सफलता, 22 सीटों पर लहराया BJP का परचम

| Nov 28 2022, 01:33 PM IST

हरियाणा पंचायत चुनाव में पहली बार मैदान में उतरी AAP को अप्रत्याशित सफलता, 22 सीटों पर लहराया BJP का परचम

सार

हरियाणा पंचायत चुनाव के नतीजे रविवार को घोषित कर दिए गए। राज्य में जिला परिषदों की कई सीटों पर भाजपा, AAP और इनेलो के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की। सभी निर्वाचित उम्मीदवारों के नाम 30 नवंबर से पहले हरियाणा राज्य सरकार के राजपत्र में विधिवत जारी कर दी जाएगी। 

हिसार(Haryana). हरियाणा पंचायत चुनाव के नतीजे रविवार को घोषित कर दिए गए। राज्य में जिला परिषदों की कई सीटों पर भाजपा, AAP और इनेलो के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की। सभी निर्वाचित उम्मीदवारों के नाम 30 नवंबर से पहले हरियाणा राज्य सरकार के राजपत्र में विधिवत जारी कर दी जाएगी। पंचायत चुनाव में पहली बार किस्मत आजमा रही आम आदमी पार्टी को इस चुनाव में अप्रत्याशित सफलता मिली है। बताया जा रहा है कि आप ने जिला परिषद की 15 सीटों पर जीत दर्ज की है।

आम आदमी पार्टी ने पंचायत चुनावों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में कामयाबी हासिल की और सिरसा, अंबाला, यमुनानगर और जींद सहित जिलों में जिला परिषदों की 15 सीटों पर जीत दर्ज की। आप ने जिला परिषदों की करीब 100 सीटों पर चुनाव लड़ा था। वहीं इंडियन नेशनल लोकदल ने जिला परिषदों की 14 सीटों पर जीत दर्ज की, लोकदल ने 72 सीटों पर चुनाव लड़ा था। अंबाला, यमुनानगर और गुरुग्राम सहित सात जिलों में सूबे में सत्तारूढ़ भाजपा ने जिला परिषद की 102 सीटों में से 22 सीटों पर जीत हासिल की।

Subscribe to get breaking news alerts

निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी मारी बाजी 
कई निर्दलीय उम्मीदवारों ने जिला परिषद चुनावों में जीत दर्ज की, जिससे राजनीतिक दलों को झटका लगा। कई महत्वपूर्ण सीटों पर भी निर्दलीय उम्मीदवारों की जीत हुई, वहीं कुछ स्थानों पर उन्होंने कई बड़ी पार्टी के प्रत्याशियों को कड़ी टक्कर दिया। कई जगहों पर राजनीतिक दलों ने यह भी दावा किया कि उनके द्वारा समर्थित उम्मीदवार भी जिला परिषदों की कई सीटों से जीते हैं।

भाजपा सांसद की पत्नी निर्दलीय उम्मीदवार से हार गई चुनाव 
कुरुक्षेत्र के भाजपा सांसद नायब सिंह सैनी की पत्नी अंबाला जिला परिषद के वार्ड नंबर 4 से एक निर्दलीय उम्मीदवार से चुनाव हार गई। इसे लेकर पूरे सूबे में काफी चर्चा रही। वहीं शाहबाद से जेजेपी विधायक रामकरण कला के बेटे कंवरपाल शाहबाद जिला परिषद के वार्ड नंबर एक से जीते हैं। इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के नेता और ऐलनाबाद के विधायक अभय चौटाला के बेटे करण चौटाला सिरसा में जिला परिषद के वार्ड नंबर 6 से 600 से अधिक मतों से चुनाव जीते हैं।

बड़े नेताओं ने अपने उम्मीदवारों को दी बधाई 
चुनाव परिणाम के बाद, हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने कहा कि जिला परिषदों और पंचायत समितियों के लिए अधिकांश स्थानों पर भाजपा उम्मीदवारों और पार्टी समर्थित उम्मीदवारों को चुना गया है। उन्होंने चुनाव में जीत हासिल करने वालों को बधाई भी दी। वहीं आप सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जिला परिषद चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की जीत पर बधाई दी। केजरीवाल ने एक ट्वीट में उनसे पार्टी और जनता के लिए पूरी लगन के साथ काम करने को कहा। AAP के सांसद और पार्टी के हरियाणा प्रभारी सुशील गुप्ता ने कहा कि आप ने जिला परिषदों की 15 सीटों पर जीत हासिल की है।

इसे भी पढ़ें...

नाइट में क्वालिटी टाइम बिताने होटल पहुंचा कपल, लेकिन बेड पर जाते ही कर लिया सुसाइड, शॉकिंग है मौत की वजह

जम्मू-श्रीनगर NH पर फिसलकर 700 फीट गहरी खाई में गिरी कार, इस्लामिक स्कॉलर और उसकी फैमिली के 4 लोगों की मौत

 
Read more Articles on